उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गजब! 25001 चावल के दानें पर 'राम' लिखकर छात्रा ने PM मोदी की बनाई यह कमाल की तस्वीर

वाराणसी की अंकिता वर्मा ने 25001 चावल के दानों से पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर को बनाया है. चावल के सभी दानों पर भगवान राम का नाम लिखा हुआ है. वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया में चावल की सबसे बड़ी तस्वीर की रुप में अपना नाम दर्ज करा चुकी है.

By

Published : Mar 20, 2022, 10:04 AM IST

etv bharat
पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर

वाराणसीःकहते हैं कि हुनर का दम रखने वाले चारों ओर अपनी चमक बिखेर देते हैं. ऐसे में काशी की बेटी अंकिता वर्मा ने अपने हुनर को लाजवाब तरीके से पेश किया है. छात्रा ने पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर को 25001 चावल की दानों से बनाया है. खास बात है कि सभी दानों पर भगवान राम का नाम लिखा हुआ है. तस्वीर को बनाने में 88 घंटे लगे हैं. अंकिता की बनाई तस्वीर वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया में चावल की सबसे बड़ी तस्वीर के रुप में अपना नाम दर्ज करा चुकी है.

पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर
यह भी पढ़ें- UP का ऐसा गांव जहां ढोलक की थाप पर निकलते हैं बिच्छू, क्यों नहीं मारते डंक, क्या है चमत्कार?


अंकिता महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में एमएफए की पूर्व छात्रा हैं. उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान महाभारत, रामायण देखकर उन्हें यह प्रेरणा मिली कि क्यों ना चावल के दाने से कुछ अनोखी चीज बनाई जाए. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी की खास तस्वीर बनाई है. तस्वीर को बनाने में 6 महीने का समय लग गया, वहीं जब इसमें चावल के दानों को तैयार करने के बाद लगाया गया तो उसे पूरा करने में 88 घंटे लगे.

एमजीकेवीपी के कुलपति प्रोफेसर एके त्यागी ने कहा कि अंकिता की उपलब्धि के लिए ढेर सारी शुभकामनाएं. अंकिता ने विश्वविद्यालय के साथ ही काशी का नाम रोशन किया है. उन्होंने कहा कि छात्री की भविष्य को लेकर जो भी यथासंभव प्रयास होगा विश्वविद्याल करेगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details