उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एसटीएफ ने किया अंतरराज्यीय असलहा तस्कर गैंग का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

By

Published : Oct 25, 2022, 8:50 PM IST

वाराणसी में एसटीएफ की टीम ने दो अंतरराज्यीय असलहा तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से ऑटोमेटिक पिस्टल और मैगजीन बरामद हुई है. ये दोनों तस्कर जनपद मिर्जापुर के रहने वाले हैं.

etv bharat
गिरफ्तार तस्कर

वाराणसी:यूपी एसटीएफ की टीम ने मंगलवार को अन्तर्राज्यीय असलहा तस्कर गैंग का पर्दाफाश (Interstate arms smuggling gang busted) किया. टीम ने गैंग के सक्रिय दो सदस्यों को वाराणसी से गिरफ्तार किया है. इनके पास से 7 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल 32 बोर व 13 मैगजीन बरामद हुई है. ये दोनों तस्कर जनपद मिर्जापुर के रहने वाले हैं.


एसटीएएफ वाराणसी यूनिट के एडिशनल एसपी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि काफी दिनों से पूर्वांचल में असलहा तस्करों के सक्रिय होने की सूचनाएं मिल रही थी. इसके बाद यूनिट निरीक्षक अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई. मंगलवार को पता चला कि थाना सारनाथ क्षेत्रान्तर्गत पुराना आरटीओ तिराहे आशापुर मार्ग पर अवैध असलहों के साथ दो तस्कर मौजूद हैं. दोनों तस्कर किसी को असलहा देने वाले हैं. इस पर यूनिट टीम मुखबिर की बताई हुए जगह पर पहुंची और दोनों असलहा तस्करों को गिरफ्तार कर(Two interstate arms smugglers arrested) लिया. ये दोनों अभियुक्त देवेश्वर शुक्ला पुत्र कृपाशंकर शुक्ला निवासी यशवन्त सिंह का पुरा, थाना पडरी और अम्बुज पुत्र राम अनुज निवासी बसुहरा, थाना हलिया, जनपद मिर्जापुर के रहने वाले हैं.


एडिशनल एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने संयुक्त पूछताछ के दौरान बताया कि वे दोनों कुश्ती लड़ते थे. इसका वीडियो बनाकर फेसबुक पर अपलोड करते थे. जुलाई में प्रयागराज निवासी विपिन दूबे नाम के व्यक्ति ने वीडियो देखकर फेसबुक पर संपर्क किया. इस दौरान तीनों की दोस्ती बढ़ने पर विपिन दूबे ने बताया कि असलहा तस्करी में काफी पैसा है. तुम दोनों भी बहुत पैसा कमा सकते हो. इसके बाद दोनों युवक पैसों के लालच में आकर विपिन दुबे से मिलकर असलहा तस्करी का काम करने लगे.



विपिन दुबे इन दोनों युवकों को पैसा देकर मध्य प्रदेश के जनपद बडवानी के एक सरदार (जिसका नाम इन्हें नहीं पता) के पास भेजता था. ये दोनों पैसा देकर सरदार से असलहा ले लिया करते थे. इसके बाद मध्य प्रदेश से असलहों को लाकर विपिन दुबे को दे दिया करते थे. इस काम के बदले में विपिन दुबे 7 हजार रुपये प्रति पिस्टल के हिसाब से पैसा देता था. इस तरह ये दोनों अब तक कई तरह के असलहे विपिन दुबे को लाकर दे चुके हैं.

एडिशनल एसपी ने बताया कि इसी क्रम में दो दिन पहले ये दोनों जनपद बडवानी (मप्र) गये थे. उसी सरदार से 7 सेमी ऑटोमेटिक 32 बोर की पिस्टल और इसकी 13 मैगजीन लेकर आए थे. जिसे वाराणसी में विपिन दुबे को देना था. मंगलवार को इन असलहों को देने के लिए दोनों युवक विपिन दुबे का इंतजार कर रहे थे. लेकिन दोनों को एसटीएफ की टीम ने पकड़ लिया. वहीं, गिरफ्तार दोनों अभियुक्तों के विरूद्ध थाना सारनाथ, कमिश्नरेट वाराणसी में आर्म्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत कराया गया है.

यह भी पढ़ें:बांदा में आठ अंतरराज्यीय असलहा तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details