उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसीः कांग्रेस सेवादल के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- नहीं बुझाएंगे घर की लाइट

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जो हैरान करने वाला है. कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष ने पीएम की दीये जलान वाली अपील पर टिप्पणी की है.

By

Published : Apr 6, 2020, 12:02 AM IST

pranod pandey
कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद पांडेय

वाराणसी: देश में फैले कोरोना वायरस के संक्रमण को दूर करने के लिए प्रशासन से लेकर विभिन्न राज्यों में सामाजिक और राजनीतिक पार्टियां भी एकजुट होकर सरकार के साथ खड़ी हैं. इस मुश्किल घड़ी में इन पार्टियों द्वारा गरीब और असहाय लोगों की लगातार मदद की जा रही है.

लॉकडाउन के दौरान रविवार को वाराणसी में उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवा दल के सदस्यों द्वारा गरीबों में खाद्य सामग्री का वितरण किया गया. पार्टी का यह उद्देश्य है कि इस मुश्किल घड़ी में कोई भी असहाय और गरीब जनता भूखे पेट न सोये.

लगभग 25 हजार लोगों में खाद्य सामग्री बांटी गई
कांग्रेस सेवा दल के प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद पांडेय ने बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस सेवा दल द्वारा पूरे प्रदेश में शाम 5 बजे तक खाद्य सामग्री का वितरण किया गया. इस दौरान लगभग 25 हजार लोगों में खाद्य सामग्री बांटी गई.

दिया जलाएंगे लेकिन घर की बत्ती नहीं गुल करेंगे
प्रदेश अध्यक्ष प्रमोद पांडेय ने कहा कि जो लोग इस महामारी में देश की सेवा में लगे हुए हैं उनके सम्मान में घर के बाहर दिया जरूर जलाएंगे, लेकिन अपने घरों में जल रही बत्तियां नहीं बुझायेंगे.

उन्होंने कहा कि यह हमारे सनातन परंपरा के खिलाफ है. उन्होंने बताया कि सनातन परंपरा में ऐसा कहा गया है कि आंगन की बत्ती को बुझाना अपशगुन है, हम अपनी सनातन परंपरा को कहीं से भी विखंडित नहीं होने देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details