उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्पाइसजेट ने वाराणसी से दिल्ली, मुम्बई और अहमदाबाद की तीन उड़ानों को किया निरस्त

स्पाइसजेट ने वाराणसी से दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के लिए तीन उड़ानों को निरस्त किया है. इस बाबत यात्रियों को उनके द्वारा दिये गए नंबर और ईमेल के माध्यम से सूचना दी गई है.

By

Published : May 19, 2021, 4:58 PM IST

स्पाइसजेट
स्पाइसजेट

वाराणसी: निजी विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने वाराणसी से दिल्ली, मुंबई और अहमदाबाद के लिए तीन उड़ानों को बुधवार को निरस्त कर दिया है. कम्पनी ने उड़ान निरस्त करने के पीछे ऑपरेशनल कारण बताया है. एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताया कि उड़ान निरस्त किये जाने की सूचना विमान यात्रियों को उनके द्वारा दिये गए नंबर और ईमेल के माध्यम से दे दी गई है.

देश में कोरोना के दूसरी लहर के बढ़ते मामलों के चलते हवाई सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में काफी कमी देखने को मिल रही है. जिसके कारण विमानों की अधिकतर सीटें खाली रह रही हैं. जिसके कारण विमानन कंपनियों को काफी घाटा उठाना पड़ रहा है. यात्री कम होने की दशा में विमानन कंपनियों द्वारा अपने उड़ान को निरस्त कर दूसरे दिन जाने वाले यात्रियों को एक-साथ भेजा जा रहा है. इसके अलावा गो-एयर और इंडिगो ने भी वाराणसी से दिल्ली के बीच संचालित होने वाली दो उड़ानों को निरस्त किया है.

अहमदाबाद जा रहा विमान बीच रास्ते से लौटा

मुंबई के बाद तौकते चक्रवात का असर मंगलवार को गुजरात में भी दिखा. चक्रवात के चलते अहमदाबाद स्थित सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को मंगलवार को चार घण्टे के लिए बंद करना पड़ा. इस दौरान वाराणसी एयरपोर्ट से अहमदाबाद जा रहे स्पाइसजेट के विमान को वाराणसी से उड़ान भरने के बाद चित्रकूट बांदा हवाई परिक्षेत्र क्षेत्र से वापस लौटना पड़ा. यह विमान वाराणसी एयरपोर्ट से 65 यात्रियों को लेकर जा रहा था, लेकिन मौसम विभाग ने अहमदाबाद में चक्रवात की वजह से मौसम खराब होने की सूचना एयरपोर्ट एटीसी को दी. उसके बाद वाराणसी से अहमदाबाद जा रहे विमान को चित्रकूट हवाई परिक्षेत्र से डायवर्ट कर पुनः वाराणसी एयरपोर्ट पर उतारा गया. इस दौरान मौसम ठीक न होने पर रात तक यात्री एयरपोर्ट पर रुके रहे.

अधिकारियों ने बताया कि कनेक्टिंग विमान से 20 यात्रियों को वाराणसी से मुंबई भेजा गया वहां से वे अहमदाबाद गए. बाकी बचे कुछ यात्रियों ने अपना टिकट निरस्त करा लिया. बुधवार को भी सीधी विमान सेवा निरस्त होने के चलते कुछ यात्रियों को बुधवार को भी कनेक्टिंग विमानों से भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details