उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

दुबई से 180 भारतीयों को लेकर वाराणसी पहुंचा स्पाइसजेट का विमान

दुबई से पूर्वांचल के 180 लोगों को लेकर स्पाइसजेट एयरलाइंस का विमान सुबह 5:50 बजे वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर उतरा. एयरपोर्ट पर यात्रियों की जांच पड़ताल करने के बाद उनको होम क्वारंटाइन किया गया है.

By

Published : Jul 25, 2020, 11:02 AM IST

दुबई से भारतीयों को लेकर वाराणसी पहुंचा विमान.
दुबई से भारतीयों को लेकर वाराणसी पहुंचा विमान.

वाराणसी: प्रदेश सरकार वंदे भारत मिशन के तहत विदेश में फंसे भारतीय लोगों को देश में लाया जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को सुबह में दुबई से 180 यात्रियों को लेकर चार्टर विमान वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचा.

लॉकडाउन के दौरान अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा बंद होने से विदेशों में फंसे भारतीयों को देश में लाने का क्रम जारी है. खाड़ी देशों में फंसे 180 यात्रियों को लेकर शनिवार अल सुबह स्पाइसजेट एयरलाइंस का चार्टर विमान वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा. विमान से उतरे सभी यात्रियों की एयरपोर्ट पर जांच की गई. जांच के बाद सभी को होम क्वारंटाइन किया गया है.

अधिकारियों ने बताया कि विमान सुबह 3:30 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचने वाला था, लेकिन विलंब के कारण सुबह 5:50 बजे वाराणसी एयरपोर्ट पर पहुंचा. विमान के एयरपोर्ट पर आने से पहले ही मेडिकल टीम, इमीग्रेशन व कस्टम विभाग के अधिकारी भी एयरपोर्ट पर पहुंच गए थे.

10-10 लोगों का समूह बनाकर यात्रियों को विमान से बाहर निकाला गया. टर्मिनल भवन से पहले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई, बैग को भी सैनिटाइज किया गया. उसके बाद जांच प्रक्रिया पूरी की गई फिर यात्रियों के हाथ पर होम क्वारंटाइन की मोहर लगाने के बाद घर भेज दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details