उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दशाश्वमेध घाट पर पीएम मोदी के नाम से विशेष गंगा आरती, कहा- काशी के लिए हमेशा खास हैं और रहेंगे PM Modi

By

Published : Mar 3, 2022, 11:02 PM IST

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे. इसी कड़ी में संस्था नमामि गंगे द्वारा बृहस्पतिवार को दशाश्वमेध घाट पर पीएम मोदी के नाम से विशेष गंगा आरती की गई.

etv bharat
दशाश्वमेध घाट

वाराणसी: काशी में 7 मार्च को सातवें चरण का मतदान होना है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों के हाईकमान अब जनता से रूबरू होने लगे है. इसी कड़ी में शुक्रवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगे और काशी वासियों से संवाद करेंगे. लेकिन इससे पूर्व गंगा निर्मलीकरण के लिए क्रियाशील रहने वाली संस्था नमामि गंगे द्वारा बृहस्पतिवार को दशाश्वमेध घाट पर पीएम मोदी के नाम से विशेष गंगा आरती की गई.


जानकारी के मुताबिक नमामि गंगे के सदस्यों ने स्वच्छता को संस्कार के रूप में शामिल करने के पीएम मोदी द्वारा दिए गए संदेश के तहत गंगा तलहटी की सफाई की. इतना ही नहीं सदस्यों ने राष्ट्रध्वज लेकर प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत वर्ष के सर्वांगीण विकास के लिए मां गंगा से कामना भी मांगी और साथ ही लोगों से पॉलिथीन मुक्त काशी और गंगा घाट का आह्वान किया.

दशाश्वमेध घाट

यह भी पढ़ें: साड़ी के शोरूम में लगी आग, फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने पाया काबू

वहीं नमामि गंगे काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला का कहना है कि काशी में पीएम मोदी हमेशा से खास हैं और रहेंगे. काशी की स्वागत परंपरा संस्कृति और अध्यात्म से सरावोर रही है. मां गंगा की आरती कर हमने राष्ट्र के लिए सुख और समृद्धि की कामना की है. इसके साथ ही स्वच्छता ही आरोग्य जीवन का आधार है. यह संदेश लोगों को दिया है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details