उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

UP में इमरजेंसी जैसे हालात, 2022 में BJP का सूफड़ा होगा साफ: सपा लोहिया वाहिनी

By

Published : Sep 24, 2021, 5:40 PM IST

Updated : Sep 24, 2021, 5:45 PM IST

समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप तिवारी (sp lohia vahini national president pradeep tiwari) ने बताया कि, राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पूरे पूर्वांचल में 20 दिवसीय 'आओ चले बूथ पर चौपाल करें' कार्यक्रम आयोजित है. उन्होंने दावा किया कि आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव (2022 assembly elections) में सपा 400 से ज्यादा सीटें जीतकर प्रदेश में फिर से सरकार बनाएगी.

सपा का आओ चले बूथ पर चौपाल करें
सपा का आओ चले बूथ पर चौपाल करें

वाराणसी:2022 में होने वाले प्रदेश के विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly election 2022) को लेकर राजनीति गरमाई हुई है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) भी चुनावी अभियान में जुट गई है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (SP National President Akhilesh Yadav) ने पार्टी की महिला मोर्चा समेत सभी जिलाध्यक्षों और कार्यकर्ताओं को अपने-अपने जिलों में मतदाताओं के बीच जाने के निर्देश दिए हैं. प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र से सपा महिलाओं, नौजवानों और पहली बार वोट करने वालों मतदाताओं को जोड़ने का प्रयास कर रही है.

इसी क्रम में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप तिवारी (sp lohia vahini national president pradeep tiwari) वाराणसी पहुंचे. जहां उन्होंने पार्टी की चुनावी तैयारियों से अवगत कराया. उन्होंने कहा सपा 2022 में 400 से ज्यादा सीटें जीतकर प्रदेश में सरकार बनाएगी. वहीं, प्रदेश में बढ़ते अपराध और योगी सरकार के राज में इमरजेंसी जैसे हालात होने का आरोप लगाया.

प्रदीप तिवारी ने बताया राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पूरे पूर्वांचल में 20 दिवसीय 'आओ चले बूथ पर चौपाल करें' कार्यक्रम आयोजित है. अयोध्या से शुरू हुआ ये अभियान बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी पहुंचा है. उन्होंने कहा 'नौजवानों, किसानों ने ठाना है सपा सरकार बनाना है'. 'हर बूथ पर जाना है, मतदाता सूची में वोट बढ़ाना है और हर बूथ को जीताना है'. इस संकल्प के साथ हम लोग बूथ पर पर पहुंचकर मतदाताओं को सपा कार्यकाल में किए कार्यों से अवगत करा रहे हैं. हम लोगों को भाजपा के झूठ से भी अवगत करा रहे हैं. अजगरा विधानसभा में आयोजित सपा की चौपाल में प्रदीप तिवारी ने कहा विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी कमरकस चुकी है. पार्टी पूरे प्रदेश में दमखम के साथ चुनाव लड़ेगी. लिहाजा, सभी विधानसभा सीटों पर बूथ मजबूत करने का काम किया जा रहा है. टिकट के दावेदारों की लंबी सूची पार्टी अध्यक्ष के पास है. प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

जानकारी देते समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप तिवारी



प्रदीप तिवारी ने मीडिया से मुखातिब होते हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली. खासकर, प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी ने अपने चुनावी घोषणापत्र में वादे किए थे. उनमें से एक भी वादा धरातल पर नहीं उतरा. कहा वर्तमान सरकार में किसान रात भर जग कर अपनी आंखे फोड़ रहा है. प्रदेशभर में अन्ना जानवर किसानों के लिए मुसीबत का सबब बने हुए हैं. सड़कों पर घूम रहे जानवर हादसों की वजह बन रहे हैं. किसान आवारा जानवरों से परेशान है मायूस है और बेरोजगारी से नौजवान हतास है. इस सरकार में व्यापारी परेशान है व्यापार पूरी तरीके से बर्बाद हो चुका है. लॉकडाउन में लोगों की रोजी रोटी छिन गई. लेकिन ये सरकार कोरोना काल में बेहतर इंतजाम के लिए खुद की पीठ थपथपाती रही. प्रदेश में अपराध चरम पर है यहां इमरजेंसी जैसे हालात हैं. यही बड़ा कारण रहेगा कि 2022 में जनता बीजेपी को वोट की चोट देकर प्रदेश से योगी सरकार को हटाने का काम करेगी. प्रदीप तिवारी ने दावा किया पार्टी आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव (2022 assembly elections) में 400 से ज्यादा सीटें जीतकर प्रदेश में सरकार बनाएगी.

इसे भी पढ़ें-अखिलेश यादव का दावा, योगी सरकार में हुई सबसे ज्यादा साधु-संतों और ब्राह्मणों की हत्या

प्रदीप तिवारी ने कहा अखिलेश यादव ने यह वादा किया है कि अगर, उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी तो पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख नौजवानों को रोजगार देने के लिए हस्ताक्षर होंगे. किसानों और बुनकरों को फ्री बिजली दी जाएगी. समाजवादी पार्टी देश में लोकतंत्र को बचाने की लड़ाई लड़ रही है.

इसे भी पढ़ें- यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : बीजेपी के एक दर्जन से अधिक विधायक अखिलेश यादव के संपर्क में ?

Last Updated : Sep 24, 2021, 5:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details