उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीएचयू कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के एचओडी का दावा पुरानी मशीन खराब, नई मशीन पर चिकित्सा अधीक्षक ने लगाए हैं ताले

By

Published : Jun 23, 2022, 7:04 PM IST

बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल के कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के हेड प्रोफेसर ओम शंकर ने अस्पताल प्रशासन और वर्तमान चिकित्सा अधीक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं. प्रोफेसर का कहना है कि व्यवस्थाओं की कमी के कारण मरीजों को ऑपरेशन कराने के लिए अपनी बारी का इंतजार करना होता है.

etv bharat
कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के हेड प्रोफेसर ओम शंकर

वाराणसीः काशी हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में स्थित पूर्वांचल का एम्स कहा जाने वाला सर सुंदरलाल अस्पताल के कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के हेड प्रोफेसर ओम शंकर ने अस्पताल प्रशासन और वर्तमान चिकित्सा अधीक्षक केके गुप्ता पर गंभीर आरोप लगाए हैं. प्रोफेसर का कहना है कि यहां एक दिन में 20 मरीजों का सर्जरी होता था. ऐसे में अब यहां 20 मरीजों का प्रतिदिन वापस करना पड़ रहा है. दर्जनों की संख्या में मरीज ऑपरेशन कराने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के हेड प्रोफेसर ओम शंकर
जनता की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं एम एसःप्रोफेसर ओम शंकर ने कहा, वर्तमान में कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट में जो स्थान है. चिकित्सा अधीक्षक उसको हथिया कर अपने डिपार्टमेंट में मिलाना चाहते हैं. वे कोशिश में लगे हैं कि हम पुराने स्थान को छोड़कर अपने स्थान पर चले जांए. वहां पर इससे भी कम बेड है. इससे मरीजों की सेवाओं का विस्तार नहीं बल्कि बल्कि संकुचन होगा. वहां पर नया ऑपरेशन थिएटर बनकर तैयार है. पुराने बिल्डिंग का ऑपरेशन थिएटर पूरी तरह से खराब है.

इस वजह से हम लोग ऑपरेशन नहीं कर पा रहे हैं. मरीजों की जानें जा रही हैं. चिकित्सा अधीक्षक ने नए बिल्डिंग के कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट के ऑपरेशन थिएटर पर ताला लगा दिया है. वह बेहतर सेवा देने के बजाय स्वास्थ्य सेवाओं को बाधित कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट को जो जगह आवंटित है. उसमें बाधा न डालकर तत्काल वापस कर आम जनता की जान से खिलवाड़ बंद किया जाए.

प्रधानमंत्री को लिखेंगे पत्रःप्रोफेसर ने कहा कि उनकी मांगें पूरी नहीं होने पर वह प्रधानमंत्री और स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखेंगे. क्योंकि यह केंद्र सरकार से विश्वविद्यालय चलता है. लंका थाने में चिकित्सा अधीक्षक के खिलाफ एक मुकदमा दर्ज कराउंगा. यह पद का दुरुपयोग कर आम जनता को मिलने वाली सेवाओं को बाधित कर रहे हैं.

वहीं, अहमद ने बताया कि 'वह बलिया का रहने वाला है. यहां उसने अपने भतीजे को भर्ती किया या. जिसका एनजीओ प्लास्टिक का ऑपरेशन 17 जून होना है. जबकि डॉक्टर का कहना है कि यहां की मशीन खराब है. इसलिए ऑपरेशन नहीं हो पा रहा है. जबकि एक मरीज शहाबुद्दीन ने बताया वह पिछले एक सप्ताह से भर्ती है. उसे हार्ट की समस्या है. मेरी पांच नशें ब्लॉक हैं. आज ऑपरेशन होना था. लेकिन अभी तक नहीं हुआ है. डॉक्टर का कहना है मशीन खराब है.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details