उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल हुईं पदमश्री अनुराधा पौडवाल

वाराणसी के जय मां गंगा सेवा समिति द्वारा शनिवार को अस्सी घाट पर गंगा आरती का आयोजन किया गया. इस दौरान प्रख्यात गायिका पद्मश्री अनुराधा पौडवाल ने भी गंगा आरती का नजारा देखा और विधि-विधान से मां गंगा का पूजन किया.

By

Published : Mar 13, 2021, 11:01 PM IST

गंगा आरती
गंगा आरती

वाराणसी : धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में जो भी आता है वह प्रसिद्ध गंगा आरती का दीदार जरूर करता है. दशाश्वमेध घाट पर सपरिवार देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गंगा आरती में सम्मिलित हुए. वहीं, जय मां गंगा सेवा समिति द्वारा अस्सी घाट पर होने वाली प्रसिद्ध गंगा आरती में प्रख्यात गायिका पद्मश्री अनुराधा पौडवाल शामिल हुईं.

गंगा आरती देखने पहुंची अनुराधा पौडवाल
कैमरे में कैद किया गंगाआरती का नजारा

गंगा आरती में शामिल हुईं अनुराधा पौडवाल ने पूरे विधि-विधान से मां गंगा का पूजन किया. उसके बाद घाट पर बैठकर गंगा आरती देखीं. इस दौरान वह समय-समय पर गंगा आरती के नजारे को अपने कैमरे में कैद करती नजर आईं. वहीं, अनुराधा पौडवाल को अपने बीच देख श्रद्धालु भी उत्साहित हुए. गंगा आरती में आईं अनुराधा पौडवाल ने कहा कि बहुत ही अलौकिक आरती थी. जिस तरह से हरिद्वार की गंगा आरती होती है, उसी तरह से यहां की गंगा आरती भी भव्य है. उन्होंने कहा कि उन्हें यहां आकर बहुत खुशी मिली. आज वो आरती में सम्मिलित हुईं. बहुत ही अच्छा लगा. खुद को ऊर्जावान महसूस कर रही हैं.

इसे भी पढ़ें-गायक कैलाश खेर ने कहा- यूपी में बने 6 संगीत ध्यान केन्द्र

बहुत से युवाओं को मैं सुनती हूं. शास्त्रीय संगीत में जो डिसिप्लिन हैं, यह हमारे देश को आगे ले जा रहा है. प्रधानमंत्री के सपने को देश का युवा ही कर सकता पूरा है. यह काम देश का युवा कर सकता है. हम चाहते हैं कि देश के युवा आगे आए और यादें स्वर्णिम युग देखें.

-अनुराधा पौडवाल, गायिका

ABOUT THE AUTHOR

...view details