उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: SIB टीम ने 1 करोड़ 40 लाख की पकड़ी चोरी

वाणिज्य कर विभाग के द्वारा लगातार छापेमारी कर टैक्स की चोरी को पकड़ा जा रहा है. इसी के तहत वाराणसी के वाणिज्य कर विभाग के एसआईबी टीम ने छावनी क्षेत्र के 2 बड़े होटलों में छापेमारी की.

By

Published : Mar 19, 2021, 3:16 AM IST

एसआईबी टीम.
एसआईबी टीम.

वाराणसीः वाणिज्य कर विभाग के द्वारा लगातार छापेमारी कर टैक्स की चोरी को पकड़ा जा रहा है. इसी के तहत वाणिज्य कर विभाग के एसआईबी टीम ने छावनी क्षेत्र के दो बड़े होटलों में छापेमारी की. इस दौरान 1 करोड़ 40 लाख रुपये की टैक्स चोरी पकड़ी गई थी. बृहस्पतिवार को होटल प्रशासन के द्वारा 30 लाख रुपये को जुर्माना के रूप में जमा करवाया गया.

तीन टीमें कर रही है जांच

बता दें कि वाणिज्य एसबीआई एडिशनल कमिश्नर के निर्देशन में एसआईबी की तीन टीमों ने बुधवार को वाराणसी शहर के 2 बड़े होटलों में छापा मारा था. जहां देर रात तक दस्तावेजों का मिलान किया गया. टीम ने गुरुवार को जांच के बाद पाया कि होटल में टैक्स चोरी की जा रही है. यहां सर्विस पर 18 प्रतिशत के बजाय मात्र 5 प्रतिशत टैक्स जमा कराया जा रहा है. इसके साथ ही वह पहले सर्विस और बैंकट हॉल सर्विस में भी टैक्स चोरी पकड़ी गई.

1 करोड़ 40 लाख की पकड़ी गई कर चोरी

टीम में शामिल अधिकारियों ने बताया कि शहर के एक होटल पर 80 लाख एवं दूसरे होटल पर 70 लाख की कर चोरी पकड़ी गई है. फिलहाल दोनों होटलों से 10 व 20 लाख रुपये बतौर जुर्माना जमा करा दिया गया है. आगे भी प्रक्रिया चल रही हैं. शेष राशि जल्द ही जमा करा दी जाएगी. उन्होंने कहा कि अन्य सभी होटलों को यह हिदायत दी गई है कि यदि किसी के भी द्वारा इस प्रकार से टैक्स चोरी किया जा रहा है तो उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details