उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एसआइबी टीम ने पशु आहार फैक्ट्री में 40 लाख की टैक्स चोरी पकड़ी

By

Published : Feb 25, 2021, 9:16 PM IST

यूपी के वाराणसी में वाणिज्य कर विभाग की टीम ने पशु आहार फैक्ट्री में जांच में 40 लाख की टैक्स चोरी पकड़ी है. टीम ने खाली और पैकिंग मैटेरियल्स में टैक्स चोरी पकड़े जाने पर व्यापारी से 10 लाख का जुर्माना जमा कराया गया.

टैक्स चोरी.
टैक्स चोरी.

वाराणसी: रामनगर औद्योगिक क्षेत्र में वाणिज्य कर विभाग की एसआइबी (स्पेशल इन्वस्टीगेशन ब्रांच) टीम ने पशु आहार फैक्ट्री में छापा मारकर 40 लाख की टैक्स चोरी पकड़ी है. टीम ने खाली और पैकिंग मैटेरियल्स में टैक्स चोरी पकड़े जाने पर व्यापारी से 10 लाख का जुर्माना जमा कराया गया.

टीम ने दस्तावेजों को खंगाला
रामनगर औद्योगिक क्षेत्र में एसआइबी वाणिज्य कर विभाग टीम को पशु आहार फैक्ट्री में टैक्स चोरी के मामले को लेकर छापेमारी की. छापेमारी टीम में वाणिज्य कर के ज्वाइंट कमिश्नर एसआइबी के नेतृत्व में 18 सदस्यीय टीम ने मैन्युफैक्चरिंग इंडस्ट्रीज के स्टॉक व बिक्री रजिस्टर, कंप्यूटर और अन्य दस्तावेजो को देर रात तक खंगाला.

10 लाख जुर्माना लगाया
एसआइबी अपर आयुक्त जोन वन ग्रेड-2 मिथिलेश कुमार शुक्ला ने बताया कि अधिकारियों ने पाया कि कोरोना काल के दौरान कंपनी ने पशु आहार में उपयोग होने वाली खाली और पैकिंग मैटेरियल्स में टैक्स चोरी की. ज्यादा गड़बड़ी नहीं होने पर कंपनी से 10 लाख रुपये जुर्माने के तौर पर जमा कराया गया. चोरी किए गए टैक्स 40 लाख रुपये को भी जल्द जमा कराने के लिए कागजी कार्रवाई की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details