उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एड्स जागरूकता पर बनाई लघु फिल्म, जीते 50 हजार रुपए

By

Published : Jan 12, 2021, 10:01 AM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में एड्स जागरूकता लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें काशी हिंदू विवि के एनएसएस के स्वयंसेवकों ने 50 हजार रुपए का प्रथम पुरस्कार जीता.

जीते 50 हजार रुपए
जीते 50 हजार रुपए

वाराणसीःराष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन और उत्तर प्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी की ओर से आयोजित एड्स जागरूकता लघु फिल्म प्रतियोगिता में जिले के एनएसएस स्वयंसेवकों ने प्रतिभा दिखाई. इसमें काशी हिंदू विश्वविद्यालय के एनएसएस (राष्ट्रीय सेवा योजना) के स्वयंसेवकों को 50,000 रुपए का प्रथम पुरस्कार मिला.

इस तरह हुआ आयोजन
काशी हिंदू विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना और रेड रिबन क्लब के संयुक्त तत्वावधान में पिछले दिनों एड्स जागरूकता लघु फिल्म प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता के प्रथम 4 प्रतिभागियों को राज्य स्तरीय लघु फिल्म प्रतियोगिता के लिए चुना गया था. इसके बाद नैको और उत्तर प्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी की ओर से घोषित परिणाम के अनुसार काशी हिंदू विश्वविद्यालय के परितोष कुमार व उनकी टीम को उनकी लघु फिल्म "हेलो 1097" के लिए ₹50,000 का प्रथम पुरस्कार प्रदान किया गया है. वहीं, बीएचयू के ही अन्य कॉलेजों के एनएसएस कैडेटों ने तृतीत व चतुर्थ पुरस्कार जीते. ओम प्रकाश को उनकी लघु फिल्म "आई एम विद यू" के लिए ₹20,000 का तृतीय पुरस्कार, राहुल आनंद की लघु फिल्म "है जरूरी" के लिए और सोनू कुमार को उनकी लघु फिल्म "इंडिया अगेंस्ट HIV डिस्क्रिमिनेशन" के लिए 10,000 रुपए का चतुर्थ पुरस्कार प्रदान किया गया है.

होंगे पुरस्कृत
काशी हिंदू विश्वविद्यालय राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक डॉ. बाला लखेंद्र ने बताया कि इन विजेताओं को राष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश राज्य एड्स नियंत्रण सोसाइटी की ओर से लखनऊ में होने वाले विशेष समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details