उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 15, 2019, 11:12 PM IST

ETV Bharat / state

वाराणसी में प्रदूषण को लेकर सक्रिय हुई शिवसेना, ट्रैफिक सिग्नल पर टाइम मीटर लगाने की मांग

हाल में हुए प्रदूषण को लेकर सर्वे में उत्तर प्रदेश के वाराणसी टॉप पर रहा. शहर इन दिनों यातायात के साथ-साथ प्रदूषण की समस्या से भी जूझ रहा है. इन समस्याओं को लेकर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने एसपी ट्रैफिक से मुलाकात कर प्रदूषण और यातायात की समस्याओं को लेकर अपना सुझाव दिया.

वाराणसी में प्रदूषण को लेकर सक्रिय हुई शिवसेना.

वाराणसी: यातायात पुलिस लाइन में एसपी ट्रैफिक से मिलने उत्तर प्रदेश शिवसेना प्रमुख अजय चौबे पहुंचे. अजय चौबे ने बताया कि हमलोग एसपी ट्रैफिक के पास यातायात और प्रदूषण की समस्या को लेकर मिलने आये थे. साथ ही उनका कहना है कि चौराहों पर लगे सिंग्नल लाइट के साथ टाइम मीटर भी लगाया जाए ताकि चौराहे पर खड़े वाहनों को आवाजाही में आसानी हो सके.

वाराणसी में प्रदूषण को लेकर सक्रिय हुई शिवसेना.

गाड़ी हमेशा लोगों को स्टार्ट न रखना पड़े, जिससे प्रदूषण को नियंत्रित किया जा सकता है. इस पर एसपी ट्रैफिक की तरफ से भी सुझाव पर सकारात्मक बताते हुए इसपर काम करने का आश्वासन भी दिया गया.

स्मार्ट सिटी सिर्फ कहने से नहीं बल्कि बनाने से बनेगी
शिवसेना प्रमुख का कहना है कि मिनट दिखाने वाले टाइम मीटर से पेट्रोल और डीजल की भी भारी बचत की जा सकेगी. पहले शहर में मिनट दिखाने वाले मीटर लगाए गए थे फिलहाल किसी भी ट्रैफिक सिंग्नल पर वो नजर नही आ रहे हैं. स्मार्ट सिटी सिर्फ कहने से नहीं बल्कि बनाने से बनेगी और अब जब लोग स्मार्ट हो गए हैं तो दिक्कतों के समाधान भी स्मार्ट बनाने पड़ेंगे.

इसे भी पढ़ें:- बरेलीः स्मार्ट सिटी मिशन के तहत जिले के 24 पार्कों में लगेंगे ओपन एयर जिम

ABOUT THE AUTHOR

...view details