उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशी की विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल हुए शिखर धवन

By

Published : Jan 20, 2021, 10:06 PM IST

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों वाराणसी में हैं. बुधवार की शाम वे दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में शामिल हुए. इस दौरान धवन ने चेहरे पर मास्क लगा रखा था, ताकि उन्हें कोई पहचान न ले. हालांकि कुछ लोगों ने उन्हें पहचान लिया.

shikar dhawan attended ganga aarti in varanasi
गंगा आरती में शामिल हुए शिखर धवन.

वाराणसी :भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन इन दिनों क्रिकेट से थोड़ी दूरी बनाकर बनारस की मस्ती में रंगे हुए नजर आ रहे हैं. मंगलवार की शाम बनारस पहुंचे शिखर धवन ने बाबा विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद काल भैरव मंदिर में विशेष अनुष्ठान किया और उसके बाद बुधवार को गंगा सेवा निधि की आरती में शामिल होने पहुंच गए. सबसे आश्चर्य की बात यह थी कि भीड़ में उन्हें कोई पहचान ना सके, इसलिए उन्होंने चेहरे पर मास्क पहन रखा था. नीले रंग का कंबल ओढ़ कर धवन ने अपनी पहचान छिपाने की पूरी कोशिश की, लेकिन भीड़ के बीच पहुंचे शिखर धवन को कुछ लोगों ने पहचान लिया. फिर भी शिखर धवन ने गंगा सेवा निधि की नियमित गंगा आरती में शिरकत करके बनारस को जीने का पूरा प्रयास किया.

गंगा आरती में शामिल हुए शिखर धवन.

दो दिनों से बनारस में हैं शिखर
दरअसल, शिखर धवनन बनारस में धार्मिक यात्रा पर पहुंचे हुए हैं. मंगलवार की शाम उन्होंने काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद बाबा काल भैरव मंदिर में विशेष अनुष्ठान किया और अपने इंस्ट्राग्राम अकाउंट पर ओमकारा फिल्म के एक चर्चित गीत के साथ एक वीडियो भी वायरल किया. माथे पर त्रिकुंड लगाए शिखर धवन एक अलग ही अंदाज में नजर आए. इन सबके बीच शिखर धवन बुधवार को दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में शिरकत करने पहुंच गए. गंगा सेवा निधि की तरफ से आयोजित होने वाली गंगा आरती में शिखर धवन अपने एक लोकल मित्र के साथ पहुंचे. यह लोकल मित्र बनारस के एक प्रतिष्ठित व्यवसायिक परिवार से संबंधित हैं.

विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती.

अचानक से पहुंचे बनारस
दरअसल, शिखर धवन मंगलवार की शाम अचानक से बनारस पहुंचे थे. वह एक विशेष अनुष्ठान को पूर्ण करने के लिए बनारस आए थे और यहां पर उन्होंने बाबा काल भैरव मंदिर में तेल अर्पित कर बाबा काल भैरव का विशेष पूजन भी किया था. इस दौरान उन्होंने कुछ मित्रों के साथ सेल्फी भी ली थी. इसके अलावा धवन ने अपने फैंस को मायूस न करते हुए अपनी पहचान को उजागर करते हुए उनके साथ तस्वीरें भी खिंचवाई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details