उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

शारदीय नवरात्रि 2020 : अष्टमी पर कन्याओं ने दिया कोरोना से बचाव का संदेश

वाराणसी में शनिवार को अष्टमी के दिन देवी के आठवें स्वरूप महागौरी के पूजन उपरांत नमामि गंगे के सदस्यों द्वारा कन्या पूजन किया गया. कन्या पूजन में नमामि गंगे के सदस्यों ने कन्याओं को मास्क व सैनिटाइजर का वितरण किया.

By

Published : Oct 24, 2020, 3:46 PM IST

कोरोना से बचाव का संदेश देतीं कन्याएं.

वाराणसी : अष्टमी तिथि पर देवी के आठवें स्वरूप महागौरी के पूजन के उपरांत नमामि गंगे के सदस्यों ने कन्या पूजन किया. कन्याओं को हलवा, पूड़ी, सब्जी, चने की घुघरी और मिष्ठान का भोग लगाया गया. साथ ही दक्षिणा और उपहार दिए गए. पूजन के दौरान कोरोना से बचने का संदेश देते हुए कन्याओं को मास्क और सैनिटाइजर का वितरण हुआ.

कन्याओं ने दिया सामाजिक सरोकार का संदेश

दुर्गा स्वरूपा कन्याओं ने हाथों में तख्तियां लेकर ‘जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं’ का संदेश दिया. 'दो गज की दूरी मास्क है जरूरी' की अपील की गई. साथ ही सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग न करने का आग्रह किया. इस मौके पर नमामि गंगे के संयोजक राजेश शुक्ला ने कहा कि नवरात्र पर माता दुर्गा स्वच्छता का भी संदेश देती हैं. दुर्गा स्वरूपा नौ कन्याओं का पूजन कर कोरोना महामारी, गंगा प्रदूषण व प्लास्टिक से मुक्ति एवं आत्मनिर्भर भारत के लिए कामना की गई है.

उन्होंने कहा कि त्योहारों पर कोरोना से बचाव हेतु हमें सावधानी और सजगता रखनी होगी. आयोजन में दुर्गा स्वरूपा नौ कन्याओं सहित काशी प्रांत के संयोजक राजेश शुक्ला, पूनम शुक्ला, कुसुम शुक्ला, सूर्यांशु शुक्ला आदि उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details