उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बोले राजीव शुक्ला- हर घटना के लिए नेहरू-गांधी परिवार को जिम्मेदार ठहराना बीजेपी की आदत

By

Published : Jul 20, 2019, 6:55 PM IST

यूपी के वाराणसी पहुंचे कांग्रेस वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने प्रियंका गांधी को हिरासत में लिए जाने और सोनभद्र नरसंहार जैसे कई मुद्दों पर अपनी बात रखी.

राजीव शुक्ला ने ईटीवी भारत से की खास बातचीत.

वाराणसी:राज्यसभा सांसद और वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. इस दौरान उन्होंने प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोकने के लिए भाजपा सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सोनभद्र नरसंहार के पीड़ितों के हक में कांग्रेस की लड़ाई जारी रहेगी. साथ ही उन्होंने कहा कि हर घटना के लिए नेहरू-गांधी परिवार को जिम्मेदार ठहराना बीजेपी की आदत बन चुकी है.

राजीव शुक्ला ने ईटीवी भारत से की खास बातचीत.

क्या बोले राजीव शुक्ला

राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस कभी मुनाफा या नुकसान नहीं देखती है. वह संघर्ष करती है और गरीब किसानों के हित की लड़ाई लड़ती है. ठीक ऐसी ही लड़ाई प्रियंका गांधी ने सोनभद्र नरसंहार पीड़ितों के लिए शुरू की है और यह लड़ाई आगे भी जारी रहेगी. इसके साथ ही उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ पर भी निशाना साधा और कहा कि भाजपा को झूठ बोलने की आदत पड़ गई है. मुख्यमंत्री योगी बताएं कि वह अपनी सरकार में क्या कर रहे हैं.

प्रियंका गांधी को सोनभद्र जाने से रोकने पर दी प्रतिक्रिया
राज्यसभा सांसद राजीव शुक्ला ने कहा कि जिस तरह से प्रियंका गांधी के साथ बर्ताव हुआ, वह बहुत गलत था. चुनार के खंडहर किले में उनको रखा गया और वहां की बिजली और पानी की सप्लाई बंद कर दी गई. इसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी. उनकी मांग थी कि वह सिर्फ मृतकों के परिजनों से मिलना चाहती हैं और आखिरकार सरकार को उन्हें पीड़ित परिजनों से मिलवाना पड़ा.

नेहरू-गांधी परिवार के सवाल पर क्या बोले राजीव शुक्ला

राजीव शुक्ला ने योगी आदित्यनाथ की तरफ से सोनभद्र घटना के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराए जाने के बयान पर कहा कि बीजेपी की यही आदत है. हर काम के लिए नेहरू और गांधी को जिम्मेदार ठहराते हैं. आप की सरकार इस वक्त भी है और इससे पहले भी रही है. इतने सालों तक आपने क्या किया. साल 1955 की बातों को लेकर उस पर चर्चा करना कहीं से सही नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details