उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

स्वतंत्रता दिवस से पहले PM मोदी के संसदीय क्षेत्र में बढ़ाई गई सुरक्षा

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. आर्टिकल 370 के हटने और स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों ने देश में हाई अलर्ट जारी किया था. इस लिहाज से भी काशी में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद की गई है.

By

Published : Aug 13, 2019, 7:59 PM IST

वाराणसी में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था.

वाराणसी: जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने विशेष तौर पर अलर्ट जारी किया है. खुफिया इनपुट के बाद राज्य में पूरी तरह से सतर्कता बरती जा रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में भी पैनी नजर रखी जा रही है. लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल हवाई अड्डे पर सुरक्षा कर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है.

इंटरनेशनल लेवल पर पहचान रखने वाले इस एयरपोर्ट से प्रतिदिन हजारों की संख्या में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें संचालित होती हैं. इस लिहाज से पूरे एयरपोर्ट कैंपस में अलर्ट की कंडीशन है. अंदर आने वाले वाहनों से लेकर पार्किंग में खड़े वाहनों और पूरे एयरपोर्ट कैंपस की लगातार तलाशी की जा रही है.

वाराणसी में बढ़ी सुरक्षा व्यवस्था.
चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मियों की नजर-एक दिन पहले ही दिल्ली एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी भरा संदेश मिला था. इसके बाद खुफिया एजेंसियां महत्वपूर्ण हवाई अड्डों को लेकर विशेष सतर्कता बरत रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र होने की वजह से वाराणसी के चप्पे-चप्पे पर विशेष निगरानी है. रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और एयरपोर्ट पर विशेष सतर्कता बरती जा रही है. लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्रतिदिन हजारों लोग गुजरते हैं और बहुत से वीआईपी हर रोज इस एयरपोर्ट से बनारस या फिर पूर्वांचल के अलग-अलग हिस्सों में जाते हैं.

इस लिहाज से हवाईअड्डे की सुरक्षा व्यवस्था को चाक-चौबंद रखा गया है. एंट्री गेट पर ही सीआईएसएफ के जवान प्रवेश करने वाले वाहनों को रोककर गहन तलाशी ले रहे हैं. पूरी तलाशी लेने के बाद ही वाहनों को अंदर एंट्री दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details