उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: बुनकरों की समस्याओं को लेकर नगर आयुक्त से मिले सपा नेता

वाराणसी शहर में बुनकरों से कमर्शियल रेट पर ही घरों के टैक्स लिए जा रहे हैं. इस समस्या को लेकर बुधवार को सपा नेताओं ने नगर आयुक्त से मुलाकात की और बुनकरों का टैक्स माफ करने की मांग की.

By

Published : Oct 15, 2020, 6:28 AM IST

सपा कार्यकर्ता नगर निगम आयुक्त से मिलने पहुंचे.
सपा कार्यकर्ता नगर निगम आयुक्त से मिलने पहुंचे.

वाराणसी: वैश्विक महामारी कोरोना में बुनकर समाज के लोग आर्थिक रूप से टूट चुके हैं. बुनकर समाज के लोग 15 अक्टूबर से एक बार फिर फ्लैट रेट पर बिजली देने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने वाले हैं.

वहीं बुनकरों पर पड़ रही दोहरी मार को लेकर बुधवार को सपा नेताओं ने नगर आयुक्त से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने बुनकरों से कमर्शियल रेट पर घरों के टैक्स को न लिए जाने की मांग की.

बुनकरों की समस्या के संबंध में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने नगर आयुक्त गौरांग राठी से मुलाकात की. इस दौरान समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बुनकरों की समस्या से अवगत कराते हुए कमर्शियल रेट पर वसूले जा रहे घरों के टैक्स को माफ करने की मांग की.

सपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि, नगर निगम के अधिकारी बुनकरों को लगातार कमर्शियल टैक्ट और टैक्स में बढ़ोतरी का नोटिस भेज रहे हैं. जिससे बुनकर काफी परेशान हैं. ऐसे में उन्होंने नगर आयुक्त से बढ़े हुए टैक्स को वापस लेने की मांग की.

नगर आयुक्त गौरांग राठी ने कहा कि कोरोना को देखते हुए बुनकर समाज के लोगों को रियायत दी जा रही है. सपा कार्यकर्ताओं ने जो मांग की है, उस पर विचार किया जाएगा. फिलहाल बुनकरों पर किसी प्रकार का नगर निगम की ओर से टैक्स के लिए दबाव नहीं बनाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details