उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: संकट मोचन मंदिर में शुरू हुआ सेनेटाइजेशन, श्रद्धालुओं से मास्क लगाने की अपील

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में स्थित संकट मोचन मंदिर को सेनेटाइज करने का काम शुरू कर दिया गया है. यहां रोज मंदिर परिसर में केमिकल का छिड़काव कर पूरी तरह से सेनेटाइज किया जा रहा है.

By

Published : Mar 20, 2020, 6:32 AM IST

संकट मोचन मंदिर
संकट मोचन मंदिर में किया जा रहा है सेनेटाइजेशन.

वाराणसी: धर्म और आध्यात्म की नगरी काशी में विभिन्न मंदिर हैं. इसमें से संकट मोचन मंदिर प्रमुख है. श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य को देखते हुए मंदिर के कपाट बंद होने के बाद रोजाना मंदिर को सेनेटाइज किया जा रहा है. कोरोना वायरस से बचाव के लिए यह सेंटाइजेशन किया जा रहा है. फिलहाल आम जनता को दर्शन करने से रोक दिया गया है.

संकट मोचन मंदिर में किया जा रहा है सेनेटाइजेशन.

संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो. विश्वम्भरनाथ मिश्रा ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव को ध्यान में रखते हुए हम श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य का पूरा ख्याल रख रहे हैं. मंदिर के कपाट बंद होने के बाद मंदिर के हर कोने में कम्प्रेसर मशीन से छिड़काव कर मंदिर परिक्षेत्र को सेनेटाइज किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि मंदिर के सेवादार रोज रात में और दिन में मंदिर के कपाट बंद होने के बाद मंदिर परिसर को केमिकल से सेनेटाइज कर रहे हैं. इसके साथ ही मन्दिर में प्रवेश करने के पहले ही मुख्य द्वार पर सभी श्रद्धालुओं की चेकिंग के अलावा उनके हाथों को भी सेनेटाइज कराया जा रहा है. यही नहीं मंदिर को हर 2 से 3 घण्टे में भी फिनायल के पोछा मारकर परिसर के वातावरण को हाइजेनिक किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-अयोध्या: पटरी से उतरा कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस का इंजन, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

ABOUT THE AUTHOR

...view details