उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में 5 दिन के प्रवास पर संघ प्रमुख मोहन भागवत, बैठकों के बाद आज शाम देखेंगे गंगा आरती

By

Published : Mar 24, 2022, 9:32 AM IST

उत्तर प्रदेश के दौरे पर आये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत लगातार संघ को मजबूत करने के लिए प्रदेश के जिलों का दौरा कर रहे हैं. हाल ही में गोरखपुर के बाद पूर्वांचल में संघ को मजबूती प्रदान करने की दृष्टि से वो वाराणसी पहुंचे हैं.

etv bharat
संघ प्रमुख मोहन भागवत

वाराणसीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत इन दिनों यूपी के दौरे पर आये हुए हैं. वे प्रदेश के जिलों में संघ की मजबूती के लिए तेजी से काम कर रहे हैं. अभी हाल ही में उन्होंने गोरखपुर का दौरा किया था. इसके बाद अब वे वाराणसी पहुंचे हैं. संघ प्रमुख ने बुधवार को गाजीपुर में बाबा हथियाराम मठ में दर्शन पूजन करने के बाद देर रात वाराणसी पहुंचकर विश्राम किया और शाम को वो दशाश्वमेघ घाट पर होने वाली नियमित गंगा आरती में पहुंचेंगे. फिलहाल आज सुबह सूर्य उदय के साथ ही योग साधना करने के बाद संघ प्रमुख ने पदाधिकारियों और संघ के स्वयंसेवकों के साथ मुलाकात की.

संघ के सूत्रों का कहना है कि सरसंघचालक मोहन भागवत 27 मार्च तक काशी प्रवास पर रहेंगे. इस दौरान वो विश्व संवाद केंद्र पर काशी प्रांत के सभी प्रमुख पदाधिकारियों के साथ कई अन्य महत्वपूर्ण बैठक में भी शामिल होंगे. बुधवार देर रात वे काशी पहुंचे. इसके बाद संघ प्रमुख ने यहां मौजूद काशी क्षेत्र के संघ पदाधिकारियों से उनका परिचय प्राप्त करने के साथ एक छोटी सी बैठक भी की है.

फिलहाल आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुषांगिक संगठन के पदाधिकारी और काशी प्रांत के सभी प्रचारक वाराणसी पहुंच जाएंगे. आज सुबह से ही अलग-अलग सत्र की बैठकों की शुरूआत हुई है. इस बैठक में संगठन के साथ ही संगति हम शाखा कुटुंब प्रबोधिनी को बढ़ावा देने के बारे में कई महत्वपर्ण निर्णय लिये जाएंगे.

फिलहाल संघ प्रमुख ने बुधवार को वाराणसी पहुंचने के बाद कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों को संघ के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाते हुए हर किसी को राष्ट्रभक्ति के साथ जोड़ने की बात कही. उनका कहना था कि अर्थव्यस्था को स्वावलंबी बनाने के लिए महाराष्ट्र के कर्णावती में अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में प्रस्ताव पारित हुआ है. बैठक सभा में प्रस्तावों पर भी चर्चा की जाएगी. इसके साथ ही सुझावों पर अमल करने के साथ ही मंथन भी होगा.

इसे भी पढ़ें- समाज की इकाई कुटुम्ब है, व्यक्ति नहीं: मोहन भागवत

पांच दिवसीय अपने काशी प्रवास पर आज सरसंघचालक शाम को दशाश्वमेघ घाट पर गंगा आरती देखने जाएंगे. जबकि शुक्रवार को दो सत्र में होने वाली बैठक में वो हिस्सा लेंगे. इस बैठक में काशी प्रांत के प्रचारकों के साथ वो मंत्रणा करेंगे. इसके बाद शनिवार की सुबह प्रांत के संगठन श्रेणी और दोपहर बाद जागरण श्रेणी के पदाधिकारियों के साथ संघ प्रमुख की बैठक होगी. अंतिम दिन रविवार को स्वतंत्रता भवन में प्रवासी कार्यकर्ताओं के साथ कुटुंब स्नेह मिलन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद देर शाम संघ प्रमुख वाराणसी से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details