उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोविड मरीज को रेमेडिसविर इंजेक्शन की है जरूरत, तो यहां करें सम्पर्क

By

Published : Apr 16, 2021, 3:54 PM IST

रेमेडिसविर इंजेक्शन को लेकर वाराणसी जिला प्रशासन ने एडवाइजरी के साथ ही मनमानी कर रहे चिकित्सकों के लिए एक चेतावनी भी जारी की है. इसमें कहा गया है कि सरकारी अस्पतालों में इंजेक्शन नि:शुल्क मिलेंगे और यदि किसी निजी चिकित्सालय द्वारा मनमानी की गई, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

सांकेतिक
सांकेतिक

वाराणसी : गंभीर कोरोना मरीजों को दी जाने वाली इंजेक्शन रेमेडिसविर को लेकर लगातार मिल रही शिकायतों के बाद जिला प्रशासन पूरी तरह से सक्रिय हो गया है. जिला प्रशासन की ओर से एडवाइजरी जारी करने के साथ ही मनमानी कर रहे चिकित्सकों के लिए एक चेतावनी भी जारी की गई है. इसमें कहा गया है कि सरकारी अस्पतालों में इंजेक्शन नि:शुल्क मिलेंगे और यदि किसी निजी चिकित्सालय द्वारा मनमानी की गई, तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.


कोविड अस्पताल में मिल रही निःशुल्क सुविधा

डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि जनपद के सरकारी चिकित्सालयों में मरीजों के लिए ऑक्सीजन सहित सुविधाएं निःशुल्क उपलब्ध हैं. किसी को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है. समय से अपनी समस्या से स्वास्थ्य विभाग, कोविड कमांड सेंटर को अवगत कराएं. जनपद के नामित कोविड एल-2 एवं एल-3 चिकित्सालयों में समस्त सुविधाएं पर्याप्त संख्या में उपलब्ध हैं.

इसे भी पढ़ें- कोरोना की मार: श्मशान घाट पर शवों की भरमार, चबूतरे पर अंतिम संस्कार

निजी अस्पताल में इंजेक्शन की कीमत 899

डीएम ने बताया कि सरकारी कोविड अस्पतालों को उनकी मांग के अनुसार इंजेक्शन रेमेडिसविर निःशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है. इसके साथ ही निजी कोविड अस्पतालों को सस्ते दरों पर इंजेक्शन रेमेडिसविर दिलाया जा रहा है. इस इंजेक्शन को निजी कोविड चिकित्सालयों में भर्ती मरीज अधिकतम 899 रुपये प्रति इंजेक्शन चार्ज पर ले सकते हैं. इस मूल्य से ज्यादा किसी भी चिकित्सालय या व्यक्ति द्वारा अधिक धनराशि ली जाएगी, तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

इसे भी पढ़ें- UP में रविवार को तालाबंदी, उद्योगों को नहीं मिलेगा ऑक्सीजन

शिकायत मिल रही है कि कतिपय चिकित्सकों द्वारा होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए ओपीडी के पर्चे पर इंजेक्शन रेमेडिसविर लिखा जा रहा है. यदि इस प्रकार की शिकायतें मिलती हैं, तो उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इंजेक्शन रेमेडिसविर उन्हीं कोविड चिकित्सालयों को उपलब्ध कराया जाएगा, जिनके यहां कोविड संक्रमित मरीज भर्ती किए गए हैं.

-डॉ. एनपी सिंह, प्रभारी मुख्य चिकित्साधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details