उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणासी: कोविड-19 के मद्देनजर CRPF का राहत अभियान अनवरत जारी

वाराणासी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 95 बटालियन पहाड़िया मंडी वाराणसी ने अपने राहत अभियान को निर्बाध रूप से जारी रखा. कोविड-19 के मद्देनजर जहां एक ओर सरकार लोगों से नियमों का पालन करने की अपील कर रही है, तो वहीं इस महामारी के खिलाफ कई समाजसेवी संस्थाओं ने भी कमान अपने हाथों में संभाली हुई है.

By

Published : Sep 27, 2020, 7:23 PM IST

Published : Sep 27, 2020, 7:23 PM IST

etv bharat
कोविड-19 के मद्देनजर CRPF का राहत अभियान अनवरत जारी

वाराणासी: वाराणासी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की 95 बटालियन पहाड़िया मंडी वाराणसी ने अपने राहत अभियान को निर्बाध रूप से जारी रखा. कोविड-19 के मद्देनजर जहां एक ओर सरकार लोगों से नियमों का पालन करने की अपील कर रही है, तो वहीं इस महामारी के खिलाफ कई समाजसेवी संस्थाओं ने भी कमान अपने हाथों में संभाली हुई है. इसीक्रम में वाराणसी में CRPF की 95 बटालियन के कमांडेंट, नरेंद्र पाल सिंह पीएमजी पूरे अभियान की वृहद रणनीति बनाकर इसे कार्यान्वित करवा रहे हैं और उसकी स्वयं निगरानी भी कर रहे हैं।


रविवार को वाहिनी के उप कमांडेंट महेंद्र कुमार मिश्रा के नेतृत्व में चौक थाना रानीकुआं, लक्ष्मणपुरा, गिरजाघर, मैदागिन तथा आसपास के इलाकों मे सोडियम हाइपोक्लोराइट रसायन के छिड़काव द्वारा संक्रमण मुक्त करने की कार्रवाई की गई. इस कार्यक्रम में लोगों को कोविड-19 के बारे में जागरूक किया गया. इससे बचाव के तरीके, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने की सलाह दी गई तथा 300 व्यक्तियों की कॉन्टैक्ट लेस थर्मल स्कैनिंग भी कराई गई. बटालियन के सभी अधिकारी एवं जवान राहत अभियान से ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ पहुंच सके, इसके लिए लगातार कार्य कर रहे हैं.



CRPF की 95 समवाय के कंपनी कमांडर विकास कुमार के नेतृत्व में श्री काशी विश्वनाथ मंदिर/ज्ञानवापी मस्जिद, अन्नपूर्णा माता मंदिर, ढूंढी राज गणेश, सुगम दर्शन केंद्र, बांस फाटक स्थित सभी एटीएम केंद्र, पुलिस चौकी एवं पोस्ट, पुलिस वाहनों को रसायन छिड़काव द्वारा वि-संक्रमित किया गया. Central Reserve Police Force Wives Welfare Association की अध्यक्ष रंजीता सिंह के नेतृत्व में कावा की टीम द्वारा वाराणसी शहर की स्वयंसेवी संस्थाओं तथा समाजसेवियों की मदद से राशन संग्रहण का कार्य किया जा रहा है जिसे पैक कर जरूरतमंदों के बीच वितरित किया जाता है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details