उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी की रेबी पाल ने मलेशिया में लहराया भारत का परचम, जीता रजत

वाराणसी के चौबेपुर क्षेत्र के छितौना गांव की रहने वाली रेबी पाल ने मलेशिया ओपन ग्रैंड 2019 में 1500 मीटर की दौड़ में दूसरा स्थान प्राप्त किया और मलेशिया से रजत पदक जीतकर अपने गांव पहुंची.

By

Published : Apr 5, 2019, 2:45 PM IST

रजत पदक जीतकर मलेशिया से लौटी रेबी पाल का हुआ सम्मान

वाराणसी के चौबेपुर में रहने वाली एथलेटिक्स रेबी पाल ने मलेशिया में रजत पदक जीत कर विदेश में भारत का नाम रोशन किया है. रेबी पाल ने मलेशिया ओपन ग्रैंड टूर्नामेंट में 1500 मीटर की दौड़ में हिस्सा लिया था. रेबी पाल के वापस लौटने पर वाराणसी में उनका सम्मान किया गया.

रजत पदक जीतकर मलेशिया से लौटी रेबी पाल का हुआ सम्मान

चौबेपुर क्षेत्र के छितौना गांव की रहने वाली रेबी पाल ने मलेशिया ओपन ग्रैंड 2019 में 1500 मीटर की दौड़ में दूसरा स्थान प्राप्त किया और मलेशिया से रजत पदक जीतकर अपने गांव पहुंची. गांव वालों ने रेबी पाल के स्वागत में सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष डॉ. पीयूष यादव ने रेबी पाल को माला पहनाकर सम्मानित किया.

रेबी पाल छतौना की रहने वाली हैं, जो पहले खेलों इंडिया खेलो में भी स्वर्ण पदक जीत चुकी हैं. उनकी इस जीत से पूरा क्षेत्र ही नहीं पूरा भारत गौरवान्वित हो रहा है. रेबी पाल ने अपने कैरियर की शुरुआत सबसे पहले सिगरा स्टेडियम में की थी. रेबी का यह भी कहना है कि वह अपनी तैयारी आगे जारी रखेंगी और ओलंपिक की तैयारी करेंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details