उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी: रामनगर पुल की सड़क धंसी, दो साल पहले PM मोदी ने किया था लोकार्पण

By

Published : Sep 30, 2019, 12:00 PM IST

वाराणसी में जिस रामनगर सामने घाट पुल का पीएम मोदी ने 22 सितम्बर 2017 को लोकार्पण किया था, उस पुल की सड़क अब धंसने लगी है. वहीं एक जगह तो इतना बड़ा सा गड्ढा हो गया है, जिसे देखकर लोग हैरान हैं.

रामनगर पुल की सड़क धंसी.

वाराणसी:जिले में लगभग 97 करोड़ की लागत से गंगा नदी पर बने रामनगर सामने घाट पक्का पुल की सड़क विगत 3 दिनों की लगातार मूसलाधार बारिश के कारण धंस गई है. दो साल पहले बनकर तैयार हुए इस पुल की सड़क धंसने और दरकने से लोग हैरान हैं. लोग कार्यदायी संस्था पर निर्माण में लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं.

दो साल में ही धंसने लगी सड़क.

2017 में पीएम मोदी ने किया था लोकार्पण
वाराणसी सामने घाट से रामनगर जाने के लिए काशीवासियों ने बड़ा इंतजार किया. लगभग 10 साल से ज्यादा समय में यह पुल बनकर तैयार हुआ. केंद्र और प्रदेश में बीजेपी की सरकार आने के बाद इस पुल को तैयार किया गया. 22 सितंबर 2017 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुल को काशी की जनता को समर्पित किया था.

ये भी पढ़ें: द्वितीय नवरात्रि: इस तरह करें देवी ब्रह्मचारिणी की पूजा, पढ़ें मंत्र, विधि और प्रसाद

फिलहाल, उत्तर प्रदेश सहित पूरे पूर्वांचल में लगातार तीन दिनों तक हुई मूसलाधार बारिश ने इस सड़क की सच्चाई को सामने ला दिया है. सड़क किनारे की तरफ धंसने लगी और एक जगह बड़ा सा गड्ढा हो गया है, जिससे यह पुल चर्चा का विषय बना हुआ है और इसकी गुणवत्ता पर भी सवाल उठने लगे हैं.

ये भी पढ़ें: BHU में 11 सूत्रीय मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठे छात्र

सामने घाट रामनगर पुल है, जो गंगा के ऊपर बना है. वर्तमान में इस पुल की स्थिति यह है कि सड़कें कई जगह से दरकने लगी हैं और एक जगह तो बड़ा गड्ढा हो गया है. इससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है.
-जितेंद्र, स्थानीय

ABOUT THE AUTHOR

...view details