उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 21, 2019, 11:15 PM IST

ETV Bharat / state

वाराणसी: विश्व प्रसिद्ध रामलीला में बांटा गया गोस्वामी तुलसीदास अखाड़े का राम चरित्र मानस

उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में इन दिनों विश्व प्रसिद्ध रामलीला की धूम है. यहां रामलीला में एक हजार राम चरित्र मानस के पुस्तक बांटा गया. लोगों को भगवान श्रीराम से जुड़ने का माध्यम दिया.

विश्व प्रसिद्ध रामलीला में बांटा गया राम चरित्र मानस.

वाराणसी:धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी के रामनगर में इन दिनों विश्व प्रसिद्ध रामलीला की धूम है. ऐसे में देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी लोग इस रामलीला को देखने आते हैं. जहां पर भगवान का जीवंत रूप देखा जाता है. विश्व प्रसिद्ध रामलीला में गोस्वामी तुलसीदास अखाड़े ने एक हजार राम चरित्र मानस के पुस्तक बांटा और लोगों को भगवान श्रीराम से जुड़ने का माध्यम दिया.

विश्व प्रसिद्ध रामलीला में बांटा गया राम चरित्र मानस.

विश्व प्रसिद्ध रामलीला
विश्व प्रसिद्ध रामलीला में आज भगवान का केवट द्वारा वन गमन और केवट संवाद रहा. ऐसे में हजारों की संख्या में आने वाले लीला प्रेमियों ने गोस्वामी तुलसीदास अखाड़ा द्वारा वितरित किए जा रहा है राम चरित्र मानस को लिया. विश्व प्रसिद्ध रामलीला के खास बात यह है कि जो व्यक्ति रामलीला देखने आते हैं उनके हाथों में राम चरित्र मानस होता है और वह उसी दोहे का पाठ करते हैं.

आज हम लोग प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी रामनगर की विश्व प्रसिद्ध रामलीला में अखाड़ा गोस्वामी तुलसीदास द्वारा राम चरित्र मानस एक हका वितरण किया यह केवल हमारे लिए पुस्तक नहीं है बल्कि जीवन जीने का एक संविधान है
-प्रोफेसर विजय नाथ मिश्र,गोस्वामी तुलसीदास अखाड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details