उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आज हम बिल्कुल आजाद भारत में हैं, ऐसा न मानने वालों को विचार करने की आवश्यकताः कलराज मिश्र

By

Published : Aug 10, 2022, 5:04 PM IST

राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र वाराणसी पहुंचकर मीडिया से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने हर घर तिरंगा अभियान और बिहार की राजनीतिक स्थिति पर अपनी राय रखी.

Etv Bharat
राजस्थान राज्यपाल कलराज मिश्र.

वाराणसीः राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र बुधवार को वाराणसी पहुंचे. सर्किट हाउस में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि आम आदमी तिरंगे से जुड़ जाए और उसके अंदर राष्ट्रभक्ति स्वयं से आ जाए, इसलिए हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, बिहार में चल रहे राजनीतिक उथल-पुथल के सवाल पर कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया. उन्होंने कहा कि बिहार का मामला राजनीतिक है, इसलिए उसपर कोई टिप्पणी नहीं कर सकता. हर व्यक्ति को स्वयं विचार करने की स्वतंत्रता है. वह स्वयं क्या सोचता है, किस ढंग से काम करता है. यह उसके ऊपर निर्भर करता है.

राजस्थान राज्यपाल कलराज मिश्र.

इसे भी पढ़ें-आजादी की 75वीं वर्षगांठ : आसान नहीं है राष्ट्रीय ध्वज बनाना, इस खास तकनीकि का होता है इस्तेमाल


वहीं, सुभाषचंद्र बोस की प्रपौत्री राजश्री चौधरी के बयान 'अभी भी भारत में आजादी नहीं है'. इस सावल पर उन्होंने कहा लोगों के अपने अपने विचार है. लेकिन आज हम बिल्कुल आजाद भारत में है. स्वतंत्रता के साथ जीवन यापन कर रहे है. हर दृष्टि से लोग स्वतंत्र है. इस स्वतंत्रता के कारण ही लोग अपनी-अपनी अभिव्यक्ति अपने ढंग से कर रहे हैं. इसलिये इसके बारे में स्वयं विचार करने की आवश्यकता है.अगर आजादी नहीं होती तो इस प्रकार की भाषा कैसे बोलते.

ABOUT THE AUTHOR

...view details