उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: सावन के पहले दिन बाबा विश्वनाथ के द्वार पर लगी भक्तों की लंबी कतार

वाराणसी में सावन की शुरूआत होती ही भक्तों का आना शुरू हो गया है. सावन के पहले दिन बाबा विश्वनाथ के द्वार पर भक्तों की दो किलोमीटर लंबी लाइन देखी गई. माना जा रहा है कि चंद्रग्रहण और सावन की शुरूआत की वजह से एक साथ भक्तों की इतनी भीड़ यहां जुटी है.

By

Published : Jul 17, 2019, 10:14 AM IST

विश्वनाथ मंदिर के बाहर लगी भक्तों की कतार.

वाराणसी:सावन के पहले दिन ही धर्म नगरी वाराणसी में आस्थावानों का जबरदस्त जन समूह बाबा विश्वनाथ के दर्शन के लिए उमड़ पड़ा है. चंद्र ग्रहण की वजह से भीड़ और भी ज्यादा देखने को मिल रही है. सावन के पहले दिन ही बाबा विश्वनाथ के दर्शन करने के लिए लगभग दो किलोमीटर से ज्यादा लंबी लाइन लगी है. विश्वनाथ मंदिर से गोदौलिया चौराहा और मैदागिन चौराहा तक यह कतार पहुंच गई है, जो समय के साथ बढ़ती जा रही है.

विश्वनाथ मंदिर के बाहर लगी भक्तों की कतार.

सावन के पहले दिन ग्रहण की वजह से बाबा विश्वनाथ धाम में उमड़ी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन भी पूरी तरह से परेशान दिख रहा है. प्रशासन ने पहले तो नियंत्रण करने की तैयारी नहीं की थी, लेकिन ग्रहण स्नान के बाद जैसे-जैसे भीड़ बढ़नी शुरू हुई तभी से विश्वनाथ मंदिर जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया गया है. गाड़ियों को इस रास्ते पर जाने की परमिशन नहीं है. लोग पैदल ही इधर से गुजर रहे हैं.

फिलहाल सावन का पहला सोमवार 22 जुलाई को है. इस बार सावन के पहले सोमवार को ही काशी में जबरदस्त भीड़ होने का अंदेशा लगाया जा रहा है. ऐसे में सावन के पहले सोमवार को दृष्टिगत रखते हुए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details