उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी पहुंचे लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद, निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण

By

Published : May 25, 2023, 9:25 AM IST

Updated : May 25, 2023, 5:01 PM IST

दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने विकास कार्यों की समीक्षा और सड़कों के गड्ढा मुक्त कार्यों की हकीकत जानी. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश भी दिये.

ो

वाराणसी : कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद बुधवार को वाराणसी पहुंचे. मंत्री जितिन प्रसाद ने विकास कार्यों की समीक्षा और सड़कों के गड्ढा मुक्त कार्य की हकीकत जानी. इसके बाद उन्होंने बाबा विश्वनाथ दरबार और काल भैरव मंदिर में हाजिरी लगाने के बाद लोक निर्माण विभाग की विभिन्न परियोजनाओं का अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण कर कार्यों की प्रगति का जायजा लिया.

वाराणसी दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे पहुंचे लोक निर्माण विभाग मंत्री जितिन प्रसाद ने किया निरीक्षण.

जितिन प्रसाद दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे. इस दौरान उन्होंने विभाग के अधीन चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया. वहीं सेतु निगम द्वारा कराये जा रहे लहरतारा फुलवरिया 4 लेन मारंग का निर्माण कार्य देख संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए. इस दौरान कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सेतु के एप्रोच निर्माण में भूमि अधिग्रहण की कार्यवाही यथाशीघ्र पूर्ण करते हुए सेतु का कार्य प्रत्येक दशा में दो माह के अन्दर पूरा कराना सुनिश्चित करें. मंत्री जितिन प्रसाद ने मोहनसराय दीनदयाल उपाध्याय नगर चकिया मार्ग (कैंट-मोहनसराय मार्ग) 6 लेन के कार्य का निरीक्षण किया. उन्होंने निरीक्षण के दौरान मोहनसराय में परियोजना से सम्बन्धित विशिष्टियों एवं प्रगति की जानकारी ली. इसके बाद मंत्री जितिन प्रसाद ने कज्जाकपुरा फ्लाईओवर का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सेतु को प्रत्येक दशा में माह मार्च 2024 तक पूर्ण करने के निर्देश दिये. निरीक्षण के बाद मंत्री जितिन प्रसाद सर्किट हाउस पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रदेश के आयुष मंत्री दयाशंकर दयालु, एमएलसी हसंराज विश्वकर्मा व अन्य मंत्रियों के साथ बातचीत की.

यह भी पढ़ें : ऑटोमेटिक गेट, AC कोच, ऑनबोर्ड Wi-Fi से लैस है वंदे भारत, जानें आज से शुरू हो रही 'एक्सप्रेस' की 'INSIDE' खासियत

Last Updated : May 25, 2023, 5:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details