उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: युवकों को हिरासत में लिए जाने के बाद थाने के बाहर चक्का जाम

यूपी के वाराणसी में पुलिस ने एक युवक पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी. इसके बाद पुलिस ने उसके भाई समेत एक अन्य को भी हिरासत में लिया है. युवकों की रिहाई के लिए आज बुधवार को सैकड़ों लोगों ने थाने के बाहर जमकर हंगामा काटा. लोगों का कहना है कि अन्य दो निर्दोष हैं.

By

Published : Oct 21, 2020, 12:10 PM IST

Updated : Oct 21, 2020, 1:02 PM IST

थाने के बाहर प्रदर्शन.
थाने के बाहर प्रदर्शन.

वाराणसी:जिले के रोहनिया थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक युवक पर गैंगस्टर लगाए जाने के बाद उसके बड़े भाई और एक अन्य को हिरासत में लिया है. वहीं इस कार्रवाई से नाराज सैकड़ों लोगों ने बुधवार को थाने के बाहर चक्का जाम कर दिया. लोगों का कहना है कि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, वह लोग निर्दोष हैं, उन्हें तत्काल रिहा किया जाए.

थाने के बाहर प्रदर्शन.
पुलिस पर लगाया आरोप
लोगों का कहना है कि जिन लोगों को हिरासत में लिया गया है, वह लोग निर्दोष हैं. उन्हें तत्काल रिहा किया जाए. परिजनों व ग्रामीणों का आरोप है कि मंगलवार रात से पुलिस ने निर्दोष लोगों को भी थाने में बैठा रखा है, जो कहीं से भी उचित नहीं है. इसका विरोध करते हुए सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों के साथ महिलाएं भी थाने के बाहर प्रदर्शन कर रही हैं. लोगों का आरोप है कि पुलिस ने महिलाओं और भीड़ के साथ अभद्रता करते हुए उन पर लाठियां भी भांजी हैं. फिलहाल खबर लिखे जाने तक प्रदर्शन जारी है और लोगों ने चक्का जाम कर रखा है.

मंगलवार रात हुई थी गिरफ्तारी
घटनाक्रम के बारे में एसपी ग्रामीण मार्तंड सिंह ने बताया कि भवानीपुर गांव के रहने वाले भृगुनाथ पटेल, इंद्रजीत पटेल और विजय कुमार पर अवैध जहरीली शराब का निर्माण करने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था. इन पर गैंगस्टर की कार्रवाई करने के बाद मंगलवार रात इन तीनों को गिरफ्तार कर थाने लाया गया, जिसके बाद बुधवार सुबह बड़ी संख्या में लोग थाने पहुंचकर इन्हें छुड़ाने की मांग करने लगे.

पुलिस पर हुआ पथराव
पुलिस ने जब इन पर कार्रवाई संबंधित धाराओं में किए जाने की बात करते हुए बताया, तो लोगों ने थाने के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया. पुलिस के मुताबिक बसपा नेता के इशारे पर यह पूरा हंगामा हुआ. लोगों ने चक्का जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी, जिस पर पुलिस ने कानून व्यवस्था को हाथ में लेने के लिए इन्हें हटाने की कोशिश की, जिस पर महिलाओं ने थाने पर पथराव भी किया.

बसपा नेता के नेतृत्व में हुआ हंगामा
फिलहाल पुलिस का कहना है कि पुलिस ने कोई बल प्रयोग नहीं किया है. पथराव हुआ है या नहीं इसकी जांच भी कर संबंधित लोगों के खिलाफ कानून हाथ में लेकर शांति व्यवस्था भंग करने के बाबत मुकदमा दर्ज किया जाएगा. एसपी ग्रामीण मार्तंड सिंह का कहना है पूरा धरना प्रदर्शन एक बसपा नेता के नेतृत्व में हुआ है. इसलिए उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. जो भी लोग इस पूरे प्रकरण में दोषी होंगे, उन पर मुकदमा दर्ज कर उनको भी गिरफ्तार किया जाएगा. पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया था. उन्हें जेल भेजा जा रहा है.
Last Updated : Oct 21, 2020, 1:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details