उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 25, 2020, 3:28 AM IST

ETV Bharat / state

वाराणसी: बेनियाबाग में CAA और NRC को लेकर हुए प्रदर्शन में 32 लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में CAA और NRC के विरोध में बेनियाबाग में धरने पर बैठी महिलाओं को पुलिस ने हटा दिया. इस मामले में जिला प्रशासन ने 32 लोगों पर नामजद मुकदमा भी दर्ज कराया है.

ETV bharat
32 लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज.

वाराणसी:प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के बेनियाबाग में कुछ महिलाएं CAA और NRC के विरोध में धरने पर बैठ गई थी. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए प्रदर्शनकारी महिलाओं को मौके से हटा दिया. इस पूरे मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने 32 लोगों पर नामजद मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं 600 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. पुलिस शहर में पोस्टर भी जारी कर के लोगों की गिरफ्तारी की मांग कर रही है. जिला प्रशासन जानकारी देने वालों को पुरस्कार देने की बात कर रही है.

जानकारी देते वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक.
प्रदर्शनकारियों को धरने से हटाया गयाशाहीन बाग की तर्ज पर बेनिया बाग इलाके में धरने पर बैठे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने धरनास्थल से हटा दिया. वहीं CAA के खिलाफ धारा 144 लागू होने के बावजूद बगैर परमिशन के धरना देने का आरोप लगाया है. पुलिस 7 लोगों को सरकारी कार्य में बाधा डालने सहित अन्य आरोपों में 32 नामजद और 600 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कठोर कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

इसे भी पढ़ें-वाराणसी: गंगा की लहरों पर दौड़ेगा गोवा का क्रूज, पर्यटन विभाग करेगा संचालित

जानकारी देने वाले को मिलेगा इनाम
पुलिस कड़ा रुख अख्तियार करते हुए 19 वांछित महिलाओं और पुरुषों की तस्वीर जारी कर लोगों की तलाश में जुट गई है. एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि वांछित लोगों की सूचना देने वाले शख्स की जानकारी गोपनीय रखी जाएगी. जानकारी देने वाले को 5 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details