उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PM मोदी के दौरे से पहले तैयारियों को अंतिम रूप देने वाराणसी पहुंचे अधिकारी

By

Published : Jul 11, 2021, 8:07 PM IST

15 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में प्रस्तावित कार्यक्रम है. इसको लेकर के शासन-प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ हैं. प्रधानमंत्री के संभावित दौरे के मद्देनजर प्रदेश के प्रमुख सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी एवं डीजीपी मुकेश गोयल ने कार्यक्रम स्थलों का दौरा कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा और परखा है.

तैयारियों का जायजा लेते अधिकारी
तैयारियों का जायजा लेते अधिकारी


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 15 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का संभावित दौरा है. इसको लेकर के शासन-प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ हैं. गौरतलब हो कि अपने प्रस्तावित दौरे के दौरान प्रधानमंत्री पांच घंटे काशी में रहेंगे, जहां वह 15 हजार करोड़ से ज्यादा की योजनाओं की सौगात काशी वासियों को देंगे. प्रधानमंत्री के आगमन के पूर्व स्थानीय अधिकारियों के साथ मुख्य सचिव और डीजीपी ने काशी पहुंचकर तैयारियों को अंतिम रूप देने के साथ कार्यक्रम स्थलों का भी निरीक्षण किया.

डीजीपी मुकेश गोयल
प्रधानमंत्री के संभावित दौरे के मद्देनजर प्रदेश के प्रमुख सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी एवं डीजीपी मुकेश गोयल ने कार्यक्रम स्थलों का दौरा कर वहां की व्यवस्थाओं को देखा परखा. अधिकारियों ने विश्वनाथ कॉरिडोर, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय के प्रांगण में जनसभा स्थल, रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर के साथ ही बीएचयू का दौरा किया. जहां पहुंच कर अधिकारियों से आवश्यक जानकारी भी ली. इस दौरान अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थल पर वीवीआईपी के आगमन रूट चार्ट, वीआईपी की एंट्री, अतिथियों की इंट्री की जानकारी ली. इसके उपरांत मुख्य सचिव और डीजीपी ने सर्किट हाउस में मंडल के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रधानमंत्री के दौरे के कार्यक्रम को सकुशल संपन्न कराने हेतु दिशा निर्देश भी दिया.
तैयारियों का जायजा लेते अधिकारी
उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकेश गोयल ने बताया कि 15 जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रस्तावित कार्यक्रम है. इस प्रस्तावित कार्यक्रम में रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में जनसभा व बीएचयू, काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की संभावना है. जिसको लेकर आज हम सभी लोगों ने निरीक्षण किया है और कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की है. उन्होंने बताया कि एसपीजी के साथ लोकल अधिकारी कानून व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करेंगे, इसकी तैयारियां की जा रही हैं.
तैयारियों का जायजा लेते अधिकारी
बता दें कि रविवार की दोपहर एसपीजी की टीम भी एयर इंडिया के विमान से वाराणसी पहुंची है, टीम में एसपीजीआईजी, 54 ऑफिसर्स और दो वाहन भी वाराणसी पहुंच गए हैं. दोपहर में उन्होंने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर जाकर तैयारियों का जायजा लिया हैं, साथ ही अन्य स्थानों की भी सुरक्षा व्यवस्था भी परखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details