उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

विरोध करने का अनोखा तरीका, वाराणसी में सड़क पर हुए गड्ढे को पाटने उतरे पूर्व पार्षद

By

Published : Mar 16, 2023, 5:38 PM IST

वाराणसी में सड़क पर हुए गड्डे को लेकर पूर्व पार्षद ने अनोखे तरीके से विरोध जताया है. पूर्व पार्षद ने खुद और अपने साथियों के साथ मिलकर सड़क के गड्ढों को फाड़वे से भरा.

पूर्व पार्षद मो. शाहिद ने बताया
पूर्व पार्षद मो. शाहिद ने बताया

पूर्व पार्षद मो. शाहिद ने बताया.

वाराणसी: सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है. वहीं पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र के दशाश्वमेध घाट की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग की नई सड़क पर गड्ढा है. जिसका विरोध यहां के पूर्व पार्षद मो. शाहिद ने अनोखे अंदाज में किया है. उन्होंने पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों पर निशाना साधते हुए अपने साथियों के साथ गड्ढे को फावड़े से पाट दिया. इस दौरान मो. शाहिद ने गड्ढे के पास हाथों में तख्तियां लेकर खड़े रहे. इसके बाद उन्होंने अपने साथियों के साथ सड़क पर बने हुए गड्ढे को पाट दिया.


पूर्व पार्षद मो. शाहिद ने बताया कि चौराहे के बीचों बीच नई सड़क पर 34-35 दिनों से गड्ढा बना हुआ था. सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद भी वाराणसी पीडब्लूडी के अधिकारियों, कर्मचारियों ने गड्ढा को नहीं पाटा. यहां प्रतिदिन रिक्शा पलटने सवारी के घायल होने के साथ-साथ दर्शनाथियों, राहगीरों, व्यापारियो के साथ ही स्कूली बच्चों के चोटिल होने की खबर आ रही थी. इसके बाद उन्होंने शाहिद अली खां, मुन्ना, आदिल खां, पहलवान यादव, मो. कुतुब और विजय प्रजापति के साथ मिलकर फावड़े से खुद ही सड़क बनाने का कार्य किया.


मो. शाहिद ने बताया एक तरफ केंन्द्र और राज्य सरकार वाराणसी में G-20 का सफल कार्यक्रम कराने के लिये प्रयासरत है. दूसरी तरफ पीडब्लूडी जल निगम, जल संस्थान की लापरवाही से जगह-जगह गड्ढा युक्त सड़क, मेनसीवर लाइन का बहना आम बात हो गई है. जिससे जनता में आक्रोश व्याप्त है. उन्होंने प्रदेश सरकार से अनुरोध किया है कि पीडब्लूडी, जल निगम, जल संस्थान के अधिकारियों व कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

उन्होंने कहा कि वाराणसी के सुप्रसिद्ध गंगा घाट दशाश्वमेध जाने के लिए मुख्य मार्ग के नई सड़क पर पिछले कई दिनों से गड्ढा होने के कारण लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था. इस समस्या का पूर्व पार्षद मोहम्मद शाहिद ने पहले भी गड्ढे में बैठकर विरोध दर्ज कराया था. इसके बाद भी पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने उस पर अमल नहीं किया था.

यह भी पढ़ें-बिजली उत्पादन में आत्मनिर्भर बनारस कैंट रेलवे जंक्शन, हर रोज कर रहा .95 मेगावाट बिजली का उत्पादन

ABOUT THE AUTHOR

...view details