उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसीः नगर आयुक्त ने ठेला व्यापारियों को दिलाया 'पॉलीथिन मुक्त काशी' का संकल्प

उत्तर प्रदेश के वाराणसी नगर निगम कार्यालय के बाहर सैकड़ों की संख्या में फेरी-पटरी व्यवसायियों ने प्रदूषण और पॉलीथिन मुक्त का संकल्प लिया. इस पर अवसर पर लोगों ने पॉलीथिन का प्रयोग न करेंगे और न करने देंगे का संकल्प दोहराया.

By

Published : Oct 25, 2019, 2:09 PM IST

फेरी-पटरी व्यवसायियों ने प्रदूषण और पॉलीथिन मुक्त काशी का लिया संकल्प.

वाराणसीः जिले में फेरी-पटरी व्यवसायी समिति ने शहर को प्रदूषण से मुक्त करने का जिम्मा उठाया है. गुरुवार को नगर निगम कार्यालय के बाहर सैकड़ों की संख्या में फेरी-पटरी व्यवसायियों ने जिले को प्रदूषण और पॉलीथिन मुक्त कराने का संकल्प लिया. साथ ही व्यवसायियों ने इस दीपावली पर्व पर कम दीये जलाने का संकल्प भी लिया.

फेरी-पटरी व्यवसायियों ने प्रदूषण और पॉलीथिन मुक्त काशी का लिया संकल्प.

फेरी-पटरी व्यवसायियों ने ली शपथ
प्रदूषण रिपोर्ट में पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र वाराणसी का सबसे ऊपर आया है. ऐसे में जिला प्रशासन भी लोगों को जागरूक करने में लगा हुआ है. नगर निगम कार्यालय पर सैकड़ों की संख्या में फेरी-पटरी व्यवसायियों ने नगर आयुक्त के साथ संकल्प लिया कि वह पॉलीथिन का प्रयोग न करेंगे और न करने देंगे. इसके साथ ही नगर निगम के साथ मिलकर शहर को स्वच्छ रखेंगे.

इसे भी पढ़ें-वायु प्रदूषण रोकने के लिए बड़ी कार्रवाई, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने कई फैक्ट्रियों को किया बन्द

फेरी-पटरी व्यवसायियों के साथ लोगों ने संकल्प लिया कि न पॉलिथीन का प्रयोग करेंगे और न ही करने देंगे और नगर निगम के साथ मिलकर पॉलीथिन मुक्त वाराणसी बनाएंगे. साथ ही यह संकल्प लिया कि दीपावली पर इको फ्रेंडली पटाखों का प्रयोग करेंगे, जिससे बनारस स्वच्छ और स्वस्थ रहे.
-गौरांग राठी, नगर आयुक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details