उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Feb 21, 2020, 10:01 AM IST

ETV Bharat / state

एटा में पुलिस का दिखा सेवाभावी रूप, कांवड़िया सहायता शिविर लगाकर कर रहे मदद

वैसे तो खाकी को लेकर लोगों में तरह-तरह की धारणा रहती है, लेकिन गुरुवार रात एटा जिले में पुलिस का सेवाभावी रूप देखने को मिला है. पुलिसिंग का यह तरीका मित्र पुलिस की बात को साकार करता नजर आ रहा है.

etv bharat
कांवड़िया सहायता शिविर

एटाः शिवरात्रि पर्व से ठीक एक दिन पहले यानी की गुरुवार को एटा पुलिस ने कांवड़ यात्रा कर रहे कांवड़ियों के लिए सहायता शिविर लगाकर उन्हें जलपान कराया और उनकी समस्याओं का समाधान किया. इस दौरान जिले के एसएसपी सुनील कुमार सिंह भी कांवड़ियों को जलपान कराया. पुलिस का यह सेवाभावी रूप देखकर स्थानीय लोग पुलिस की प्रशंसा कर रहे हैं.

पुलिस ने लगाया कांवड़िया सहायता शिविर.

शिवरात्रि को लेकर शहर में दिखी धूम
शिवरात्रि के महापर्व पर शहर में चारों तरफ धूम है. जगह-जगह कांवड़ ले जाते हुए कावड़िये देखे जा सकते हैं. मान्यता के अनुसार शिवालयों पर पहुंचने के लिए शिवरात्रि के इस महापर्व से कई दिन पहले से ही कांवड़िए कांवड़ में जल लेकर भोले बाबा के दर्शनों के लिए निकल पड़ते हैं. एटा जिले के बगल में स्थित कासगंज जिले से गंगा जी बहती हैं. यही कारण है कि कासगंज जिले स्थित गंगा जी से जल लेकर कांवड़िया भारी तादात में एटा जिले से निकलते हैं.

यह भी पढ़ेंः-एटा: सख्ती के चलते बोर्ड परीक्षा छोड़ रहे छात्र

कांवड़ यात्रा को लेकर व्यवस्था चाक-चौबंद
कांवड़ियों की भारी तादात को देखते हुए इस बार शिवरात्रि के पर्व से पहले एटा पुलिस ने यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए अलग से बैरिकेडिंग की है. साथ ही भारी मात्रा में पुलिस के जवान भी यातायात व्यवस्था संभाल रहे हैं. इस दौरान पुलिस ने कावड़ियों के लिए माया पैलेस चौराहे पर जलपान और सहायता के लिए शिविर लगाया. एक तरफ जहां पुलिसकर्मी यातायात व्यवस्था संभाल रहे थे, वहीं दूसरी तरफ कांवड़ियों को जलपान भी करा रहे थे. इस दौरान एक कांवड़िया का मोबाइल फोन कहीं सड़क पर गिर गया था, जिसे पुलिस ने ढूंढ कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details