उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ईमानदारी की मिसाल: पुलिस ने यात्री के लैपटॉप सहित खोया बैग लौटाया

जिले की पुलिस ने मानवता और ईमानदारी की मिसाल पेश की है. जहां एक यात्री का खोया बैग उसे वापस किया है. बैग मिलने के बाद उनके चेहरे पर मुस्कान वापस लौट आई. पुलिस की इस ईमानदारी शहर में चर्चा बनी हुई है.

By

Published : Dec 25, 2021, 1:59 PM IST

पुलिस ने यात्री के लैपटॉप सहित खोया बैग लौटाया
पुलिस ने यात्री के लैपटॉप सहित खोया बैग लौटाया

वाराणसी: जिले की पुलिस ने मानवता की मिसाल पेश की है. जहां एक यात्री के कबीरचौरा जाते समय लैपटॉप सहित अन्य सामान ऑटो से खो गया. जिसके बाद यात्री ने खोजबीन शुरू कर दी. बड़ी मशक्कत के बाद भी जब बैग नहीं मिला थक हार कर पुलिस से संपर्क किया, जिसके बाद पुलिस ने उनका बैग उन्हें सुपुर्द कर दिया. बैग मिलने के बाद उनके चेहरे पर मुस्कान वापस लौट आई. पुलिस की इस ईमानदारी शहर में चर्चा बनी हुई है.



दरअसल, मुरादाबाद से एक परिवार वाराणसी के कैंट स्टेशन पहुंचा था, जहां अपने गंतव्य स्थल तक जाने के लिए ऑटो में सवार हो गए. ऑटो में सामान पीछे रखा हुआ था. ऑटो कबीरचौरा अस्पताल के समीप से जब गुजरा तो उसमें रखा हुआ लैपटाप बैग सड़क पर गिर गया. चौराहे पर तैनात ट्रैफिक के सिपाही पंकज गुप्ता और होमगार्ड अरविंद कुमार मिश्रा, शाबिर अली की नजर गिरते हुए बैग पर पड़ी तीनों ने मिलकर बैग को अपने पास सुरक्षित रख लिया.

वहीं घर पहुंचने के बाद जब सामान उतारा गया तो उसमें से लैपटॉप का बैग गायब मिला. जिसके बाद परिवार के चेहरे की हवाइयां उड़ गई. जिसके बाद बैग की तलाश करने के लिए सभी निकल पड़े. बैग की तलाश करते हुए जब कबीरचौरा अस्पताल के तिराहे के पास पहुंचे तो देखा कि बैग वहां पर पुलिस की निगरानी में मौजूद है. सत्यापन के बाद तीनों पुलिसकर्मियों ने उनको बैग सुपुर्द कर दिया.

यह भी पढ़ें- गाजियाबाद: कड़ी सुरक्षा के बीच होगा मुख्यमंत्री योगी का रोड शो, ड्रोन से होगी निगरानी


यात्री स्वरीया रस्तोगी ने बताया कि हम लोग मुरादाबाद से बनारस पहुंचे. यहां से हम ऑटो में सवार होकर निकले, जब घर आए तो पता चला बैग ऑटो में नहीं है. उसके बाद हम लोगों ने गाड़ी पर बैठकर बैग की तलाशी शुरू की तो पता चला कि पुलिस के लोग बैग को सही सलामत रखे हुए हैं. वहां पर जाकर अपने बैंग के बारे में बताया जिस पर पुलिस वालों ने सत्यापन कर मुझे मेरा सामान लौट आया. मैं उनका धन्यवाद देती हूं.



ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details