उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: मकान गिरने के बाद पुलिस ने रेस्क्यू कर बचाई 9 की जान

यूपी के वाराणसी में बुधवार को एक जर्जर मकान गिर गया. इस मकान में 9 लोग भी दब गए थे, जिन्हें मौके पर पहुंची पुलिस ने सुरक्षित निकाल लिया.

By

Published : Sep 18, 2019, 3:25 PM IST

जर्जर मकान गिरा.

वाराणसी:जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र में काल भैरव चौकी स्थित ब्रह्मचारिणी मंदिर के पास भारी बारिश की वजह से एक जर्जर मकान गिर गया. मकान गिरने की वजह से लगभग 9 लोग दब गए. जिसके बाद मौके पर पहुंचकर काल भैरव चौकी इंचार्ज ने बहादुरी दिखाते हुए जान को जोखिम में डालकर उन पांचों लोगों की जिंदगियों को बचाया. जिसके बाद तत्काल फोर्स मंगाकर उस मकान के अगल-बगल के घरों से भी लोगों को हटा दिया गया है.

जानें कैसे गिरा जर्जर मकान

  • मामला काल भैरव चौकी स्थित ब्रह्मचारिणी मंदिर के पास का है, जहां एक जर्जर मकान गिर गया.
  • इस मकान में लगभग 9 लोग दब गए.
  • जिसके बाद सूचना मिलने पर पहुंचे चौकी इंचार्ज काल भैरव हर्ष सिंह भदौरिया ने साहस और सूझबूझ का परिचय देते हुए क्षेत्रीय लोगों की मदद से बाहर निकाला.
  • फिलहाल मकान में दबे सभी लोग सुरक्षित हैं.

वहीं मकान से सुरक्षित निकले मकान मालिक अजय कुमार यादव ने बताया कि तेज आवाज के साथ मकान का ऊपरी तल भरभरा कर नीचे आ गया, हम सभी सहम गए थे.

रस्सा मंगवाकर मैं खुद उस रस्से के सहारे मकान में पड़ोसियों और क्षेत्रवासियों की मदद से उतरा. एक-एक कर मकान मालिक और अन्य फंसे लोगों के स्थानीय लोगों की मदद से ऊपर की तरफ बुलाया गया. उसके बाद बगल के मकान की छत से सुरक्षित बाहर निकला गया.
-हर्ष सिंह भदौरिया, चौकी इंचार्ज काल भैरव

बारिश की वजह से जर्जर मकान गिरने की सूचना मिली थी. गिरे हुए मकान में 9 लोगों के फंसे होने की भी सूचना मिली थी. इस पर मौके पर पुलिस पहुंची और फंसे लोगों को चौकी इंचार्ज काल भैरव हर्ष सिंह भदौरिया ने साहस और सूझबूझ का परिचय देते हुए क्षेत्रीय लोगों की मदद से बाहर निकाल लिया.
-बृजनंदन राय क्षेत्राधिकारी, कोतवाली

ABOUT THE AUTHOR

...view details