उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: मांगों को लेकर धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

यूपी के वाराणसी में मांगों को लेकर सपाई प्रदर्शन कर रहे हैं. सोमवार को प्रदर्शन कर रहे सपाइयों से पुलिस ने हटने के लिए कहा, जिस पर सपाई उग्र हो गए और उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया. इसके बाद पुलिस ने भी प्रदर्शनकारियों पर जमकर लाठी बरसाईं.

By

Published : Sep 14, 2020, 5:34 PM IST

सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज.
सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कचहरी परिसर के बाहर धरना दे रहे सपाइयों पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया है. इसमें समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ता घायल हो गए हैं. सपा के कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिस तरीके से पूरे प्रदेश में जंगलराज है, उसे लेकर हमने विभिन्न मांगें सरकार के सामने रखी हैं. इन मांगों को लेकर हम धरना प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने सपा के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया है.

सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज.

दरअसल वाराणसी के जिला मुख्यालय पर सपा कार्यकर्ताओं पर शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन कर रहे थे. इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं से पुलिस ने हटने को कहा तो कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव किया. पथराव में पुलिस के जवानों चोंटे आई हैं. पथराव के बाद पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया. इस दौरान पुलिस ने कई सपाईयों को हिरासत में लिया है.

दोनों पार्टियां आगामी चुनाव को देखते हुए अपनी-अपनी रणनीति तय कर रही हैं. विभिन्न कार्यक्रमों के आयोजन के माध्यम से वह वोटरों को लुभाने का प्रयास कर रही हैं. फिलहाल समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जिस तरीके से उत्तर प्रदेश में जंगलराज है उसे देखते हुए योगी सरकार को चेतना चाहिए. इस दौरान विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में बढ़ावा मिला है, जिसे लेकर हम सरकार को घेरने का कार्य कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details