उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी पुलिस ने 18 लाख की चोरी के डिटर्जेंट पाउडर के साथ तीन लोगों को किया गिरफ्तार

यूपी के वाराणसी में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इन लोगों के पास से 18 लाख की चोरी के डिटर्जेंट का सामान बरामद किया है.

By

Published : May 28, 2021, 6:07 AM IST

डिटर्जेंट पाउडर के साथ तीन लोगों को किया गिरफ्तार
डिटर्जेंट पाउडर के साथ तीन लोगों को किया गिरफ्तार

वाराणसी : जिले के रामनगर थाने की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. यहां पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 18 लाखों रुपये के चोरी के माल के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि अभियुक्त के पास से 1339 बोरी डिटर्जेंट पाउडर, 836 कार्टून डिटर्जेंट सोप, 72 झोला घड़ी डिटर्जेंट पाउडर बरामद हुआ है.

क्या था मामला

दरअसल, थाना रामनगर स्थित ब्रांडेड कंपनी के डिटर्जेंट के डिपो के गोदाम से ट्रांसपोर्टर ने दो ट्रक में 18 लाख रुपये का माल उठाया था. इसके बाद ट्रांसपोर्टर पुष्पेन्द्र कुमार राय और चालक ने जहां के लिए माल बुक था, वहां न देकर मुगलसराय में एक कारोबारी बेच दिया और डिपो संचालक को बताया कि उसका माल कहीं गुम हो गया है. इसके बाद डिपो मैनेजर ने रामनगर थाना में केस दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि मुकदमे का वांछित अभियुक्त डोमरी रोड पर खड़ा है, यदि जल्दी की जाये तो उसे पकड़ा जा सकता है. आनन-फानन में पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर उसे पकड़ लिया. पुलिस पूछताछ में पकड़े गये व्यक्ति ने अपना नाम चालक अनिल यादव पुत्र रामप्यारे यादव बताया. पुलिस ने जब कड़ाई से पूछताछ की तो उसने अपराध स्वीकार लिया.

इसे भी पढ़ें-चोरी के ट्रैक्टर और चार बाइक के साथ चोर गिरफ्तार

बाकी दोनों फरार अभियुक्तों को किया गिरफ्तार
अनिल यादव ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह और उसके साथी चालक विक्की ने RSPL गोदाम से माल लोड कर ट्रांसपोर्टर पुष्पेन्द्र कुमार राय की मदद से पैसों की लालच में पड़कर मुगलसराय में एक गोदाम संचालक को माल बेच दिया था. उसकी निशानदेही पर उप निरीक्षक विनोद मिश्र और हेड कॉस्टेबल राजेश कुमार तथा कॉस्टेबल सुजीत कुमार को साथ लेकर मुगलसराय पुलिस को सूचित करते हुए श्री तिरुपति सेल्स गोदाम से अन्य दोनों फरार अभियुक्तों को चोरी के माल के साथ मौके से पकड़ लिया. पुलिस पकड़े गये तीनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details