उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 30, 2021, 4:14 PM IST

Updated : Oct 30, 2021, 4:58 PM IST

ETV Bharat / state

पुलिस ने देश विरोधी नारे लगाने व पाकिस्तान का झंडा फहराने के आरोप में युवक को किया गिरफ्तार

T-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में भारत की हार के बाद देश के कई हिस्सों में आतिशबाजी एवं झंडा लहराने के आरोप लगे थे. भवानीपुर गांव में शुक्रवार के दिन एक व्यक्ति पर भी आरोप लगा कि उसने अपनी छत पर पाकिस्तान का झंडा लहरा दिया. इसके बाद आसपास के लोगों ने इसका विरोध किया.

वाराणसी
वाराणसी

वाराणसी : T-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबले में भारत की हार के बाद देश के कई हिस्सों में आतिशबाजी एवं झंडा लहराने के आरोप लगे थे. आगरा में तीन कश्मीरी छात्रों को पुलिस ने गिरफ्तार किया. वहीं, अब ताजा मामला वाराणसी के राजातालाब क्षेत्र में सामने आया है. यहां एक युवक पर पाकिस्तानी झंडा फहराने का आरोप लगा था. मामला पुलिस के संज्ञान में आने के बाद एक युवक को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू कर दी गई है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

राजातालाब के भवानीपुर गांव में शुक्रवार के दिन एक व्यक्ति पर भी आरोप लगा कि उसने अपनी छत पर पाकिस्तान का झंडा लहराया. इसके बाद आसपास के लोगों ने इसका विरोध किया. मौके पर तनाव की स्थिति बन गई. लोगों ने इसकी सूचना राजा तालाब पुलिस को दी. पुलिस मामले का संज्ञान लेकर मौके पर पहुंची और छत से झंडा उतरवाया. पुलिस ने ही रात में युवक को हिरासत में लिया और आगे की कार्रवाई में जुट गई.

यह भी पढ़ेःपुलिस के साथ मुठभेड़ में दो घायल, बिहार के रहने वाले हैं दोनों अपराधी

राजातालाब पुलिस ने बताया की सूचना मिली कि ग्राम भवानीपुर में एक व्यक्ति ने अपनी दुकान पर पाकिस्तान का झंडा लगाया हुआ है. ग्रामीणों के विरोध करने पर गाली-गलौज कर रहा है. पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाते हुए अपशब्दों का प्रयोग कर रहा है. इससे समाज के अन्य वर्गों में वैमनस्यता की स्थिति पैदा हो रही है. इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने मौके से अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया.

Last Updated : Oct 30, 2021, 4:58 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details