उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीएम मोदी ने पत्र लिखकर BHU के डॉक्टरों को सराहा, जानें क्यों

By

Published : Jul 14, 2020, 10:10 AM IST

कोविड-19 चैलेजेज अहेड (Covid-19 challenges Ahead) किताब लिखने वाले BHU के डॉक्टरों की टीम को प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र लिखकर शुभकामनाएं दी हैं. किताब लिखने वाले डॉक्टर्स की सराहना करते हुए पीएम ने कहा कि, इस पुस्तक से कोविड-19 के बारे में जागरूकता बढ़ाने के प्रयासों को और मजबूत मिलेगी.

varanasi news
प्रधानमंत्री मोदी ने बीएचयू के डॉक्टरों को पत्र के जरिए दी शुभकामनाएं.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय के इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के डॉक्टरों को पत्र लिखकर उनकी सराहना की है. बीएचयू के डॉक्टरों की टीम ने कोविड-19 पर जागरूकता के लिए एक किताब लिखी है, जिसके लिए प्रधानमंत्री ने लेखकों को शुभकामनाएं दी हैं. इस किताब को लिखने और प्रकाशित करने में डॉक्टर विशंभर और डॉक्टर एस के तिवारी के नेतृत्व में 25 डॉक्टरों की टीम ने योगदान दिया है.

बीएचयू के डॉक्टरों ने कोविड जागरूकता के लिए लिखी किताब.
इस नाम से प्रकाशित हुई पुस्तकपुस्तक'कोविड-19 चैलेजेज अहेड'( Covid 19 challenges Ahead) नाम से प्रकाशित हुई है. इस पुस्तक में वैश्विक महामारी और उससे उत्पन्न होने वाली कठिनाइयों के बारे में विस्तारपूर्वक लिखा गया है. डॉक्टर किन परिस्थितियों में कार्य कर रहे हैं, इसका भी उल्लेख है. इस पुस्तक में 17 अध्याय हैं, जिसमें संस्थान के 25 से अधिक सीनियर और जूनियर डॉक्टर्स ने अपना योगदान दिया है.पीएम ने की डॉक्टर्स की सराहनाआज जहां मानवता एक अभूतपूर्व महामारी से मुकाबला कर रही है. दुनियाभर के देश अपनी पूरी क्षमता के साथ इस युद्ध को लड़ रहे हैं. इस महामारी को हराने में भारत की कोशिश को 130 करोड़ भारतीयों के सामूहिक निश्चय से बल मिला है. हर व्यक्ति समर्पण व अनुशासन के साथ इस चुनौती का सामना कर रहा है. कोविड-19 की जंग अभी भी जारी है. ऐसे में दो गज की दूरी मुंह व नाक को मास्क से ढकने और निरंतर स्वच्छता के नियम का पालन अत्यंत महत्वपूर्ण है. पुस्तक के योगदान पर शुभकामनाएं प्रेषित करते हुए पीएम ने कहा यह कार्य कोविड-19 के बारे में जागरूकता के प्रयासों को और मजबूत करेगा.

बीएचयू अस्पताल के चिकित्सक इस कोरोना संकट के दौर में लगातार अपनी सेवा दे रहे हैं. वहीं इस पुस्तक के लिए प्रधानमंत्री मोदी की तरफ से सराहना मिलने के बाद यहां के चिकित्सकों में काफी उत्साह है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details