उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

PM Modi ने वाराणसी में किया स्टॉप टीबी कैंपेन का उद्घाटन, भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस अंदाज में किया स्वागत

By

Published : Mar 24, 2023, 12:35 PM IST

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. पीएम ने रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में स्टॉप टीबी कैंपेन 'वन वर्ल्ड टीबी समिट' का उद्घाटन किया.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी दौरा

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर काशी में जबरदस्त उत्साह देखने को मिला. प्रधानमंत्री के बनारस पहुंचते ही ढोल और नगाड़े की थाप पर कार्यकर्ता नाचते नजर आए. हर-हर महादेव के उद्घोष के साथ प्रधानमंत्री का लोगों ने स्वागत किया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि विश्वनाथ की नगरी में प्रधानमंत्री आपका स्वागत है. पीएम मोदी के जमकर नारे लगाए गए. इस दौरान बनारस को दुल्हन की तरह सजाया गया. प्रधानमंत्री ने शुक्रवार को बनारस की जनता को 1780 करोड़ रुपए की 28 परियोजनाओं की सौगात दी.

उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री दयाशंकर मिश्र ने कहा, देश के यशस्वी प्रधानमंत्री कार्यकाल में एयरपोर्ट से लेकर अब तक जो चौतरफा विकास हुआ है ऐसा कभी नहीं हुआ. यह बनारस की जनता का उत्साह है. उसी उत्साह में हम सब प्रधानमंत्री का स्वागत कर रहे हैं.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर में बटन दबाकर राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र और उच्च रोकथाम प्रयोगशाला के वाराणसी शाखा का शिलान्यास किया. इसके साथ ही उन्होंने 'वन वर्ल्ड टीबी समिट' में बटन दबाकर भारत में टीबी को खत्म करने के लिए प्रमुख पहलों की भी शुरुआत की. इस दौरान पीएम के साथ मंच पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में देश के 21 प्रतिशत टीबी के मरीज मिलते रहें हैं. बीते 5 साल में यूपी ने जो लक्ष्य प्राप्त किए हैं, उनमें 16 लाख 90 हजार रोगियों को पोषण सहायता के माध्यम से अब तक 422 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया. पीएम मोदी ने भारत को 2025 तक टीबी से मुक्त करने का जो संकल्प दिया था अब हम उसके नजदीक पहुंच चुके हैं. आज स्टॉप टीबी कैंपेन का जो थीम दिया गया है. वह वास्तव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्पों को मजबूती प्रदान करेगा.

ये भी पढ़ेंःवाराणसी पहुंचे पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने किया स्वागत

ABOUT THE AUTHOR

...view details