उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी : प्रधानमंत्री मोदी दो नए गांव को लेंगे गोद

कोरोना महामारी के कारण पिछले वर्ष आदर्श गांवों का चयन नहीं किया गया था. इस वजह से इस बार 2 गांव को गोद लिया जाएगा और जिसके कायाकल्प की जिम्मेदारी होगी. इसी के तहत देश के प्रधानमंत्री व वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी सांसद आदर्श गांव के तहत सेवापुरी ब्लॉक के बरियारपुर और आराजी लाइन के परहमपुर को गोद लेंगे.

By

Published : Feb 15, 2021, 1:54 PM IST

प्रधानमंत्री मोदी इन दो नए गावों को लेंगे गोद
प्रधानमंत्री मोदी इन दो नए गावों को लेंगे गोद

वाराणसीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दो नए गांव को आदर्श गांव के रूप में गोद लेंगे. वाराणसी का बरियारपुर और परहमपुर अब पीएम के दो नए सांसद आदर्श गांव होंगे. इसको लेकर जल्द ही पीएमओ की ओर से अधिकारिक घोषणा भी की जाएगी.

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण पिछले वर्ष आदर्श गांवों का चयन नहीं किया गया था. इस वजह से इस बार 2 गांवों को गोद लिया जाएगा और जिसके कायाकल्प की जिम्मेदारी होगी. इसी के तहत देश के प्रधानमंत्री व वाराणसी के सांसद नरेंद्र मोदी सांसद आदर्श गांव के तहत सेवापुरी ब्लॉक के बरियारपुर और आराजी लाइन के परहमपुर को गोद लेंगे. जिसकी स्थानीय स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं. हालांकि इस बाबत पीएमओ कार्यालय से कोई सहमति पत्र नहीं मिला है. मगर जल्द ही इसकी अधिकारिक अनुमति मिलने की उम्मीद है.

आधिकारिक घोषणा होते ही शुरू होगा का काम

सूत्रों की माने तो जिला प्रशासन के द्वारा सांसद आदर्श गांव योजना के लिए प्रत्येक ब्लॉक के एक-एक गांव को भेजा गया था. जिस पर बरियारपुर परहमपुर को मंजूरी दी गई है. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि सांसद आदर्श गांव के चयन के लिए को लेकर के पीएमओ से अधिकारिक सूचना नहीं आई है. हमारी तैयारियां शुरू है जैसे ही निर्देश मिलेगा उसके बाद विकास के योजनाओं पर काम किया जाएगा.

पीएम चार गांवो को ले चुके हैं गोद

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सांसद आदर्श गांव के रूप में जयापुर, नागेपुर, ककरहिया और डोमरी को विकसित किया है. इसी के तहत अब वह दो अन्य गांवों को भी गोद लेकर वहां की कायाकल्प करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details