उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी : पीएम मोदी ने किया शूलटंकेश्वर मंदिर और घाट का वर्चुअल उद्घाटन

By

Published : Nov 10, 2020, 11:18 AM IST

वाराणसी के शूलटंकेश्वर मंदिर और घाट के सुंदरीकरण का वर्चुअल उद्घाटन सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने किया. इस दौरान शूलटंकेश्वर मंदिर को पर्यटन स्थल का भी दर्जा दिया.

etv bharat
पीएम मोदी ने किया शूलटंकेश्वर मंदिर और घाट का वर्चुअल उद्घाटन.

वाराणसी: प्रधानमंत्री मोदी ने सेवापुरी रोहनियां क्षेत्र के माधोपुर में शूलटंकेश्वर मंदिर और घाट के सुंदरीकरण का वर्चुअल उद्घाटन किया. इस दौरान शूलटंकेश्वर मंदिर को पर्यटन स्थल का दर्जा भी दिया गया.

बाबा विश्वनाथ की नगरी काशी के सेवापुरी रोहनिया-माधोपुर स्थित शूलटंकेश्वर मंदिर परिसर को पर्यटक स्थल बनाने के लिए रोहनिया विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह ने अथक प्रयास किया. इसके बाद पर्यटक विभाग ने शूलटंकेश्वर मंदिर के मुख्य द्वार, परिसर के सुंदरीकरण और गंगा घाट का सुंदरीकरण, चौड़ीकरण का काम कराया. वहीं सोमवार को सुबह 10.30 बजे वाराणसी के सांसद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका वर्चुअल उद्घाटन किया. इस दौरान शूलटंकेश्वर मंदिर को पर्यटक स्थल का दर्जा मिलने पर लोगों में खुशी की लहर छा गई.

शूलटंकेश्वर मंदिर परिसर और घाट के सुंदरीकरण के वर्चुअल उद्घाटन के अवसर पर रोहनिया विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह ने उपस्थित लोगों को महादेव मंदिर के इतिहास के बारे में विस्तारपूर्वक बताया. इस अवसर पर मुख्य रूप से रोहनिया विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह, जिला महामंत्री प्रवीण सिंह गौतम, भाजपा उपाध्यक्ष सुरेश सिंह, जिला कार्यसमिति सदस्य उपेन्द्र प्रताप सिंह, जिला कार्यसमिति सदस्य प्रेम शंकर पाठक, सह मीडिया प्रभारी अरविंद मिश्रा, रोहनिया मंडल अध्यक्ष विक्रम पटेल, कर्मदेश्वर मंडल अध्यक्ष राजू वर्मा, शूलटंकेश्वर मंडल अध्यक्ष मिलन मौर्य, रामेश्वर मंडल अध्यक्ष विपिन पांडेय, वीरेश्वर सिंह, धीरेंद्र प्रताप सिंह विधायक प्रतिनिधि, विरेन्द्र सिंह सहित भाजपा के तमाम कार्यकर्ता और नेता उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details