उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीएम मोदी 6 जुलाई को आएंगे काशी, पूर्व पीएम शास्त्री की प्रतिमा का करेंगे अनावरण

पीएम मोदी 6 जुलाई को वाराणसी आएंगे. पीएम मोदी इस दौरान डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के मौके पर भाजपा के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे और लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लगी 20 फीट ऊंची शास्त्री जी की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे.

By

Published : Jul 2, 2019, 7:55 PM IST

पीएम मोदी 6 जुलाई को आएंगे काशी.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं. नरेंद्र मोदी का बतौर प्रधानमंत्री दूसरी सरकार में जिले में यह पहला दौरा है, जिसमें वह डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती के मौके पर भाजपा के देशव्यापी सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे. इतना ही नहीं काफी लंबे वक्त से लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लगाई गई लाल बहादुर शास्त्री की लगभग 20 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण भी पीएम मोदी करेंगे.

पीएम मोदी 6 जुलाई को आएंगे काशी.
  • पीएम नरेंद्र मोदी के 6 जुलाई को होने वाले प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था भी काफी मुस्तैद की जा रही है.
  • एसपीजी के आईजी अपनी टीम के साथ वाराणसी पहुंच चुके हैं और आज बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर अन्य कार्यक्रम स्थल का उन्होंने जायजा लिया है.
  • लगातार बारिश होने की संभावनाओं को दृष्टिगत रखते हुए प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम में भी बदलाव हो गया है.
  • पहले जहां पीएम मोदी को रामेश्वर इलाके में एक खुले मैदान में जनसभा संबोधित कर वृक्षारोपण करना था.
  • अब इसे यहां से हटाकर हरहुआ स्थित आनंद कानन वन में मौजूद नक्षत्र वाटिका में किया जाएगा.
  • बीजेपी के सदस्यता अभियान की शुरुआत लालपुर स्थित ही पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल में की जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दौरे में वृक्षारोपण के साथ ही लाल बहादुर शास्त्री की भव्य प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. इसके साथ ही पर्यावरण के क्षेत्र में काम कर चुके 51 वृक्ष मित्रों की मौजूदगी में दैविक दैहिक और भौतिक आधार पर पौधों का चयन कर उनको रोपा जाएगा. एयरपोर्ट एरिया में ही मौजूद आनंद कानन वाटिका को पर्यटकों के लिए और भी बेहतर बनाया जा सके. इस प्रोजेक्ट की शुरुआत भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. प्रबुद्ध जनों से मुलाकात का कार्यक्रम भी हस्तकला संकुल में है, जो सदस्यता अभियान के बाद होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details