उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

काशी में तीसरी बार पीएम मोदी ने चलाया फावड़ा, विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर की रखी नींव

By

Published : Mar 9, 2019, 8:08 AM IST

मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास करने के बाद पीएम ने मां गंगा के दर्शन किए. इस दौरान लोगों ने उनका स्वागत हर हर महादेव के जयघोष के साथ किया.

पीएम ने विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास किया.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने दौरे पर संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे, जहां उन्होंने बाबा विश्वनाथ के धाम का शिलान्यास करने के लिए फावड़ा उठाया और मिट्टी खोदकर 5 ईंटों की विधिवत पूजन कर विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास किया. इस दौरान उनके साथ राज्यपाल रामनाईक और सीएम योगी मौजूद रहे.

पीएम ने विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास किया.

विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के शिलान्यास और भूमि पूजन के बाद पीएम ने उन खास ईंटों को भी रखा, जो विशेष रूप से तैयार की गईं थी. इन ईंटों पर शिलान्यास की तारीख डाली गई थी. इसके बाद प्रधानमंत्री ने यहां पर लगे शिलापट का भी अनावरण किया. साथ ही विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर के लिए तैयार किए गए मॉडल का भी अनावरण किया.

बता दें कि सांसद बनने के बाद जब प्रधानमंत्री का पहला वाराणसी दौरा हुआ था, तो उन्होंने अस्सी घाट पर फावड़ा चलाकर स्वच्छता मिशन की शुरुआत की थी. इसके बाद पीएम मोदी ने यहां के शहंशाहपुर गांव की मूसाहर बस्ती में भी फावड़ा चलाकर दो गड्ढों वाले शौचालय निर्माण का शिलान्यास किया था और आज तीसरी बार पीएम मोदी ने बाबा विश्वनाथ के धाम का शिलान्यास करने के लिए फावड़ा उठाया और पूजन के साथ विश्वनाथ मंदिर कॉरिडोर का शिलान्यास किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details