उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उन्नाव दुष्कर्म मामला: ईश्वर से पीड़िता की आत्माशांति की प्रार्थना, सरकार से कड़ी कार्रवाई की मांग

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद देशभर में जितना आक्रोश है उतना ही पीड़िता की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थनाएं भी तेज हो चुकी हैं. इसी कड़ी में वाराणसी में जगह-जगह लोगों ने अपने-अनेक तरीके से ईश्वर से रेप पीड़िता की आत्मा की शांति की प्रार्थना की.

By

Published : Dec 8, 2019, 9:17 AM IST

etv bharat
ईश्वर से पीड़िता की आत्मशांति की प्रार्थना

वाराणसी: उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत के बाद से ही देश भर में जितना आक्रोश है उतना ही पीड़िता की आत्मिक शांति के लिए प्रार्थनाएं भी तेज हो चुकी हैं. इसी कड़ी में जिले में ही कहीं शांति पाठ कर तो कहीं कैंडल मार्च निकालकर रेप पीड़िता की आत्मा की शांति की प्रार्थना की गई. इसके साथ ही सरकार से आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने और ऐसी घटनाओं पर लगाम लगाने की मांग की.

छात्राओं ने किया शांति पाठ.

छात्राओं ने किया शांति पाठ
महर्षि पाणिनि कन्या महाविद्यालय की वेदपाठी छात्राओं ने शांति पाठ कर उन्नाव रेप पीड़िता की आत्मिक शांति के लिए ईश्वर से कामना की. साथ ही सरकार से कड़े कदम उठाकर दोषियों को कठोर से कठोर सजा दिए जाने की मांग की. छात्राओं का कहना है कि पूरे देश में जिस तरीके से लड़कियों और महिलाओं के लिए स्थितियां बिगड़ी हैं. कहीं न कहीं इसके लिए वर्तमान सरकार जिम्मेदार है. इस पर पूरी तरीके से नकेल वर्तमान सरकार ही कर सकती है.

यह भी पढ़ें: योगी ने उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के परिजनों को 25 लाख और एक घर देने का किया एलान

कैंडल मार्च निकाल कर की प्रार्थना
सिख समुदाय के साथ अन्य स्थानीय लोगों ने गिरजाघर चौराहे पर इकट्ठा होकर शहीद उद्यम सिंह प्रतिमा के पास से कैंडल मार्च निकालकर उन्नाव रेप पीड़िता की आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की. इसके साथ ही घटना के प्रति नाराजगी जताते हुए सरकार से दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की.

लोगों का कहना है कि जिस तरह से सरकार इस पूरे मामले में गैर जिम्मेदराना रवैया अपना रही है. यह सही नहीं है. लगातार दुष्कर्म की घटनाएं हो रही हैं और सरकार कोई कड़ा फैसला नहीं ले रही है. जिसे लेकर पूरे देश में नाराजगी देखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details