उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

काशी के लोगों ने डोम राजा को अर्पित की श्रद्धांजलि

यूपी के वाराणसी जिले के डोम राजा व काशी मोक्षदायिनी सेवा समिति संरक्षक स्वर्गीय जगदीश चौधरी की तेरहवीं पर समिति की ओर से श्रद्धांजलि दी गई. स्वर्गीय डोम राजा की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करने के साथ ही लोगों ने 2 मिनट का मौन रखते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की.

By

Published : Sep 8, 2020, 5:05 AM IST

डोम राजा को लोगों ने अर्पित की श्रद्धांजलि.
डोम राजा को लोगों ने अर्पित की श्रद्धांजलि.

वाराणसी:शिव नगरी के डोम राजा व काशी मोक्षदायिनी सेवा समिति संरक्षक स्वर्गीय जगदीश चौधरी की तेरहवीं पर समिति की ओर से श्रद्धांजलि दी गई. स्वर्गीय डोम राजा के चित्र पर पुष्प अर्पित करने के साथ ही लोगों ने 2 मिनट का मौन रख उनकी आत्मा की शांति के लिए मां गंगा और बाबा विश्वनाथ से प्रार्थना की. श्रद्धा सुमन अर्पित करने के साथ ही लोगों ने उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश भी डाला.

इस मौके पर मौजूद वक्ताओं ने उन्हें धार्मिक नगरी काशी की मर्यादा, परंपरा का महान कर्म योगी बताया. मौके पर मैजूद लोगों ने उनके बनारसीपन और सादगीपन का स्मरण भी किया. हरिश्चंद्र घाट स्थित मोक्षदायिनी कार्यालय पर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई.

मोक्षदायिनी सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन कुमार चौधरी ने बताया कि डोम राजपरिवार का ही नहीं बल्कि पूरे काशी की थाती है. हम सब के ऊपर एक अभिभावक का आशीर्वाद अब नहीं रहा. उन्होंने कहा कि वो डोम राजा की गद्दी पर विराजमान होने के साथ ही स्वर्गीय चौधरी हमारे समिति के संरक्षक भी रहे. आज हम सब ने उनको श्रद्धांजलि देकर भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details