उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

उत्तराखंड त्रासदी में मृत आत्माओं की शांति के लिए लोगों ने दीयों से लिखा 'नमन'

यूपी के वाराणसी में लोगों ने उत्तराखंड आई आपदा में काल के गाल में समा गए लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रर्थाना की. इस दौरान लोगों ने दीपक से 'नमन' लिखकर मृतक आत्माओं के लिए शांति की प्रार्थना की गई.

By

Published : Feb 8, 2021, 9:02 PM IST

मृत आत्माओं की शांति के लिए लोगों ने दीयों से लिखा 'नमन'
मृत आत्माओं की शांति के लिए लोगों ने दीयों से लिखा 'नमन'

वाराणसी:उत्तराखंड में हुई प्राकृतिक आपदा से पूरा देश व्यथित है. ऐसे में धर्म और अध्यात्म की नगरी काशी में विशेष प्रकार के अनुष्ठान और पूजा पाठ किए जा रहे हैं. प्रसिद्ध अस्सी घाट पर जय मां गंगा सेवा समिति द्वारा होने वाली गंगा आरती में सोमवार को मृतक आत्माओं की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर शांति पाठ किया. दीपक से 'नमन' लिखकर मृतक आत्माओं के लिए शांति की प्रार्थना की गई.

प्रसिद्ध गंगा आरती में गंगा पूजन करने के बाद मृतक आत्माओं की शांति के लिए बाबा विश्वनाथ और मां गंगा से प्रार्थना की गई. इस दौरान सभी काशी वासियों ने 2 मिनट का मौन रखकर मृतक आत्माओं की शांति की प्रार्थना की. इस दौरान लोगों ने प्रार्थना कि की जिस तरह काशी में मां गंगा शांत हैं उसी तरह उत्तराखंड में अपने विवेक को शांत रखें.


इस दौरान जय मां गंगा सेवा समिति के सदस्य आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि उन लोगों को आज श्रद्धांजलि दी जा रही है, जो उत्तराखंड आई आपदा में काल के गाल में समा गए. आज हम सब लोगों ने मां गंगा से प्रार्थना की कि मृतक आत्माओं को शांति मिले. जो भी लोग अब तक लापता हैं बाबा विश्वनाथ उनके परिवारजनों को हिम्मत दें. वह सब सकुशल घर वापस लौटें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details