उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 4, 2020, 3:37 PM IST

ETV Bharat / state

लॉकडाउन: मुंह में बनारसी पान दबाकर बोले लोग- अब खुल जाएगा बंद अकल का ताला

लॉकडाउन चरण तीन में पान दुकान खुलने की छूट मिलने से बनारस वालों के चेहरे पर खुशी लौटा दी है. लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पान के दुकान के बाहर कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

pan shop open for lockdown phase three
pan shop open for lockdown phase three

वाराणसी:लॉकडाउन चरण-3 में सरकार ने शराब और पान की दुकानों को खोलने की छूट दी है. ऐसे में पान खाने के शौकीन लोगों के चेहरे पर खुशी लौट आई है. लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पान की दुकानों के बाहर पान खाने पहुंच रहे हैं.

पान दुकान खुलने से लोगों में खुशी.

इस दौरान पान के शौकीनों ने बताया कि पान ऐसी चीज है, जो आपके बंद अकल का ताला खोल देती है. गुटखा, पान मसाला भले ही हानिकारक हो, लेकिन बनारसी पान आपको स्वस्थ और आपके पाचन तंत्र को भी मस्त रखता है. यही वजह है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए पान की दुकानों के बाहर भी एक मीटर की दूरी पर गोले बनाकर दुकानदार ग्राहकों को पान दे रहे हैं. ग्राहक भी पान खाने के लिए पूरे नियम-कानून का पालन कर रहे हैं.

दुकान के बाहर खड़े लोग.

बनारसी पान 45 दिन बाद ताले के बाहर निकला है, जिसके बाद पान बेचने वाले भी बेहद खुश हैं और पूरी तरह से नियमों का पालन करते हुए लोगों को पान दे रहे हैं. लॉकडाउन चरण-3 ने लोगों के चेहरे पर मुस्कान जरूर ला दी है. रियायतें बहुत सी मिलीं, लेकिन उनमें जो सबसे ज्यादा लोगों को पसंद आई व पान में मिली छूट, जिसने चेहरों पर मुस्कान के साथ होठों पर लाली एक बार फिर से बढ़ा दी है.

बनारसी पान.
इसे भी पढ़ें-सहारनपुर: लॉकडाउन की मार, कूड़े में फेंके जा रहे फूल

ABOUT THE AUTHOR

...view details