उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

बनारस बार एसोसिएशन के चुनाव सम्पन्न, पंडित धीरेन्द्र नाथ शर्मा बने अध्यक्ष

बनारस बार एसोसिएशन का वार्षिक चुनाव 2021 गहमागहमी के बीच संपन्न हो गया. चुनाव परिणाम आते ही विजयी प्रत्याशियों के समर्थक अधिवक्ताओं ने उन्हें फूल मालाएं पहना कर जीत की बधाई दी.

By

Published : Dec 17, 2021, 9:56 AM IST

पंडित धीरेन्द्र नाथ शर्मा बने अध्यक्ष
पंडित धीरेन्द्र नाथ शर्मा बने अध्यक्ष

वाराणसी: बनारस बार एसोसिएशन का वार्षिक चुनाव 2021 गहमागहमी के बीच संपन्न हो गया. चुनाव परिणाम आते ही विजयी प्रत्याशियों के समर्थक अधिवक्ताओं ने उन्हें फूल मालाएं पहना कर जीत की बधाई दी. बनारस बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर पंडित धीरेन्द्र नाथ शर्मा ने जीत दर्ज की है. वहीं महामंत्री पद पर रत्नेश्वर पांडेय ने जीत हासिल की है. वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर अनूप कुमार सिन्हा विजयी हुए हैं.

अध्यक्ष पद पर 8 प्रत्याशियों में से पंडित धीरेन्द्र नाथ शर्मा को कुल 1408 मत पड़े. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी अवधेश कुमार सिंह को 734 मतों से हराया. वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद के 4 प्रत्याशियों में अनूप कुमार सिन्हा को सर्वाधिक 921 मत पड़े. इसके अलावा महामंत्री पद के 6 प्रत्याशियों में सर्वाधिक मत रत्नेश्वर कुमार पांडेय को 1096 मत मिले. पंडित धीरेन्द्र नाथ शर्मा कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष पंडित प्रजानाथ शर्मा के भाई हैं.

पंडित धीरेन्द्र नाथ शर्मा बने अध्यक्ष

यह भी पढ़ें- 23 दिसंबर को फिर बनारस आ सकते हैं पीएम मोदी, अमूल प्लांट सहित कर सकते हैं कई योजनाओं शिलान्यास और लोकार्पण

वहीं इस सम्बन्ध में वरिष्ठ समिति के चेयरमैन क्षत्रधारी सिंह ने बताया कि अध्यक्ष पद पर पंडित धीरेन्द्र नाथ शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर अनूप कुमार सिन्हा और महामंत्री पद पर रत्नेश्वर पांडेय विजयी हुए हैं. सभी को प्रमाणपत्र देते हुए सुरक्षा के साथ उनके घर तक पहुंचाया जाएगा. बता दें की दी बनारस बार एसोसिएशन के लिए बुधवार को हुए चुनाव में 23 पदों के लिए 63 प्रत्याशी मैदान में थे. कुल 77.5 प्रतिशत मतदान हुआ था. जिसमे कुल 4645 मतदाताओं में से 3579 अधि‍वक्‍ताओं ने अपने मताधि‍कार का प्रयोग किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details